यूपी एसटीएफ ने मेरठ के बाद अमरोहा जिले के गजरौला में छापा मारा,  भाजपा नेता संजीव गुप्ता और उसके भतीजे सचिन गुप्ता की तलाश

0
1

 मेरठ  
 भाजपा नेता संजीव गुप्ता और उसके भतीजे सचिन गुप्ता की तलाश में एसटीएफ व परतापुर पुलिस ने कई जगह छापेमारी की। सेल टैक्स विभाग ने सचिन के दफ्तर से कुछ दस्तावेज कब्जे में लिए हैं। फिलहाल दोनों मास्टरमाइंड फरार हैं। एनसीईआरटी की डुप्लीकेट किताबें छापने के मास्टरमाइंड संजीव और सचिन गुप्ता हैं। संजीव कोतवाली क्षेत्र में भाटवाड़ा बुढ़ाना गेट और सचिन गुप्ता मेडिकल क्षेत्र में सुशांत सिटी का रहने वाला है। दोनों चाचा-भतीजे एक दशक से नकली किताबें छाप रहे थे। सचिन गुप्ता का एक दफ्तर टीपीनगर थाना क्षेत्र के मोहकमपुर में एक ऑटोमोबाइल शोरूम के पास है। सेल टैक्स और एसटीएफ टीम शनिवार को इस दफ्तर पर पहुंची। यहां वह नहीं मिला। टीम ने दफ्तर से जरूरी दस्तावेज कब्जे में लिए हैं। इसके बाद एसटीएफ दोनों आरोपियों के घरों पर पहुंची। वे वहां से फरार मिले। उनके मोबाइल नंबर भी बंद जा रहे हैं। दोनों नंबरों को सर्विलांस पर लेकर लोकेशन तलाशी जा रही है। हो सकता है कि वह रिश्तेदारी में जाकर छिप गए हों, इसलिए एसटीएफ उन्हें वहां भी तलाश रही है। आनंद प्रकाश मिश्र, इंस्पेक्टर थाना परतापुर ने बताया कि मास्टरमाइंड सहित चार आरोपी फरार हैं। उनकी तलाश में टीमें बनाकर दबिश दी जा रही हैं। जल्द उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

टैक्स चोरी और फर्जी फर्मों की जांच भी जारी
जीएसटी के एडिशनल कमिश्नर एसआईबी शशिभूषण सिंह के निर्देशन में एक टीम ने दिल्ली रोड स्थित एक आरोपी के दफ्तर पर छापा मारा। अन्य कई स्थानों पर छानबीन की। पड़ताल के लिए कुछ कागजात कब्जे में लिए। एडिशनल कमिश्नर का कहना है कि फिलहाल जीएसटी की टीमें एसटीएफ के साथ मिलकर जांच-पड़ताल कर रही हैं। राज्य जीएसटी की टीमें टैक्स चोरी और फर्जी फर्मों की जांच भी कर रही हैं। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उस अनुसार कार्रवाई होगी। 

टैक्स चोरी और फर्जी फर्मों की जांच : जीएसटी
जीएसटी के एडिशनल कमिश्नर एसआईबी शशिभूसण सिंह के निर्देशन में एक टीम ने दिल्ली रोड स्थित एक आरोपी के दफ्तर पर छापा मारा। अन्य कई स्थानों पर छानबीन की। पड़ताल के लिए कुछ कागजात कब्जे में लिए। एडिशनल कमिश्नर का कहना है कि फिलहाल जीएसटी की टीमें एसटीएफ के साथ मिलकर जांच-पड़ताल कर रही हैं। राज्य जीएसटी की टीमें टैक्स चोरी और फर्जी फर्मों की जांच भी कर रही हैं। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उस अनुसार कार्रवाई होगी। 

भाजपा नेता संजीव गुप्ता पार्टी से निलंबित
एनसीईआरटी की नकली किताब छापने के मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई में भाजपा के महानगर उपाध्यक्ष संजीव गुप्ता का नाम सामने आने के बाद पार्टी ने शनिवार को सभी पदों से हटाते हुए प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। साथ ही अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए प्रदेश अध्यक्ष को रिपोर्ट भेज दी गई है।