मेहुल चौकसी, जाकिर नाईक, राणा कपूर जैसों ने दिया पैसा: राजीव गांधी फाउंडेशन को लेकर BJP का बड़ा दावा

0
1

 नई दिल्ली                                          
बीजेपी ने राजीव गांधी फाउंडेशन को लेकर कांग्रेस पर सोमवार को एक बार फिर से निशाना साधा है। बीजेपी ने दावा किया है कि पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का आरोपी मेहुल चौकसी, जाकिर नाईक, राणा कपूर आदि ने राजीव गांधी  फाउंडेशन में पैसा दिया। इसको लेकर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने चेक संख्या को सार्वजनिक करते हुए कुछ बड़े दावे किए हैं।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मेहुल चौकसी पंजाब नेशनल बैंक फ्रॉड केस में आरोपी है। इसको लेकर मामला चल रहा है। राजीव गांधी फाउंडेशन को कई लाखों रुपये मेहुल चौकसी से मिले हैं। गीतांजलि ग्रुप मेहुल का है और इसके अंतर्गत एक कंपनी आती है, जिसका नाम मैसर्स नवीराज एस्टेट्स है। इस कंपनी ने 29 अगस्त, 2014 को राजीव गांधी फाउंडेशन को चेक संख्या 676400 के जरिए से 10 लाख रुपये डोनेट किए हैं। पात्रा ने कहा, 'नवीराज एस्टेट्स रोहन चौकसी का है, और रोहन मेहुल चौकसी का बेटा है। इस कंपनी में मेहुल चौकसी भी निदेशक है।'

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने आगे कहा, 'राणा कपूर ने 9 लाख 45 हजार रुपये यस बैंक से एक फंड राजीव गांधी फाउंडेशन को डोनेट किया। यह पैसा यस बैंक अकांउट से राजीव गांधी फाउंडेशन में डायवर्ट किया गया था।' वहीं, बीजेपी ने जाकिर नाईक को लेकर भी दावा किया कि उसने भी राजीव गांधी फाउंडेशन में पैसे दिए थे।
 
बीजेपी नेता ने जाकिर नाईक को लेकर कहा कि इसके फाउंडेशन का इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन नाम है। इस पर मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच चल रही है। इसने 50 लाख रुपये राजीव गांधी फाउंडेशन को डोनेट किए थे। डीसीबी बैंक के अकाउंट से हुआ। यह अकाउंट नंबर सीज किया गया है। 

बता दें कि इससे पहले भी बीजेपी यूपीए के शासनकाल में प्रधानमंत्री राहत कोष का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन में डायवर्ट किए जाने का आरोप लगा चुकी है। बीजेपी ने आरोप लगाया था कि पीएमएनआरएफ संकट में लोगों की मदद करने के लिए बनाया गया था, लेकिन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार के कार्यकाल में आरजीएफ को पैसे दान किए जा रहे थे।