मुख्तार अंसारी की बढ़ती मुश्किलें, करीबियों की संपत्ति होगी सीज, तीन गुर्गे जिला बदर 

0
1

 लखनऊ   
बाहुबली मुख्तार अंसारी पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। मुख्तार का अवैध निर्माण ढहाने और करीबियों की संपत्ति सीज करने के साथ ही पुलिस ने उसकी गैंग से ताल्लुक रखने वाले लोगों को जिला बदर करना शुरू कर दिया। बीते दिनों आलमबाग पुलिस ने गैंग से जुड़े दो अपराधियों को जिला बदर किया था। अब पुलिस कमिश्नर के आदेश पर विभिन्न थानों से मुख्तार के करीबियों की सूची तैयार की गई है। इसमें तीन अपराधी ऐसे हैं, जिन पर गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। इनके खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए इन्हें जिला बदर किया जाएगा। 

पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने बताया कि बीते दिनों आलमबाग निवासी रघुवीर सिंह उर्फ सोनू वालिया और मोहम्मद दिलशाद को जिला बदर किया गया था। इसके दो दिन बाद पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट के प्रावधान के तहत मुख्तार के करीबी जुगनू वालिया की ढाई करोड़ की संपत्ति सीज की थी। इस दौरान नजर में आया कि मुख्तार अंसारी से जुड़े कुछ लोग लखनऊ में डेरा जमाए हैं। यह लोग मुख्तार की संपत्ति की देखरेख करने के साथ ही उसके ठेकों का काम भी करते हैं।

अधिकारियों के मुताबिक ऐसे 15 लोगों की सूची तैयारी की गई है। इनमें से हुसैनगंज और वजीरगंज निवासी तीन लोग ऐसे हैं, जो लगातार मऊ व गाजीपुर जनपद में मुख्तार के ठिकानों पर भी जाते हैं। इन लोगों के खिलाफ लखनऊ में आपराधिक मामले भी दर्ज हैं। लिहाजा अब इनके खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई की जाएगी। इसकी समुचित रिपोर्ट बनाकर शासन को भेजी जा रही है।