मंत्री सखलेचा द्वारा 799.21 लाख लागत के पोलीटेक्निक भवन और 84.81 लाख लागत के पुलिस थाना भवन का भूमि पूजन

0
1

नीमच
सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्यम एंव विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने शनिवार को नीमच में जावद के मोरक्काम पोलिटेक्निक कॉलेज में 799.21 लाख लागत से बनने वाले मुख्य कॉलेज भवन का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया।

इस अवसर पर मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने अपने उदबोधन में कहा कि करीब आठ करोड़ की लागत से पोलिटेक्निक कॉलेज का भवन बनेगा। इससे छात्रों को काफी सुविधा होगी। उन्होंने कॉलेज भवन का निर्माण कार्य समय-सीमा में पूर्ण करवाने और निर्माण कार्य की गुणवत्ता‍पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। मंत्री सखलेचा ने कहा कि प्रत्येक तकनीकी शिक्षा संस्थान पाँच-सात उदयोगों के साथ टाई-अप करें और उन इंडस्ट्रीज में संस्थान के विधार्थियों को अप्रेंटिस करवाएं, ताकि विधार्थियों में इंडस्ट्रीज के अनुरूप कार्य करने की क्षमता विकसित हो सके और वे हुनरमंद होकर रोजगार से जुड़ सके। उन्होंने कहा कि विधार्थी तकनीकी शिक्षा प्राप्त कर दृ‍ढ़ विश्वास व पक्के इरादे के साथ श्रृखंलाबद्ध तरीकों से अपने लक्ष्य की पूर्ति के प्रयास करेगें, तो उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी।

2.73 करोड की लागत के सामुदायिक भवन का लोकार्पण

150 लाख के कार्यों का भूमि पजून

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम तथा विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा द्वारा जावद क्षेत्र के ही रतनगढ़ में 2 करोड़ 73 लाख की लागत से नवनिर्मित स्वर्गीय वीरेन्द्र कुमार सखलेचा सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया गया।

ओमप्रकाश सखलेचा द्वारा रतनगढ़ में 57.28 लाख लागत की गंदे पानी की निकासी हेतु सीवर पाईप लाईन का भूमि पूजन एवं 8 लाख 58 हजार रूपये लागत की नगर पंचायत कार्यालय बाउण्ड्री वाल का लोकार्पण किया। इसके साथ ही म.प्र.पुलिस हाउसिंग बोर्ड द्वारा 84.30 लाख लागत की नवीन पुलिस भवन का भूमिपूजन किया।

धामनिया हायर सेकेंड्री स्कू ल भवन का लोकार्पण अनेक कार्यों का भूमि पूजन

सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम तथा विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने जावद क्षेत्र की ग्राम पंचायत धामनिया में शनिवार को ही एक करोड़ रूपये की लागत से नवनिर्मित हायर सेकेण्ड्री स्कूल भवन का लोकार्पण किया। मंत्री सखलेचा द्वारा ग्राम पंचायत धा‍मनिया में 38 लाख की लागत से निर्मित सीसी रोड, 5.10 लाख की लागत से निर्मित पुलिया, 2 लाख की लागत की ड्रेनेज चेनल, 6.31 लाख की लागत के नाला निर्माण का भी लोकार्पण किया गया।

मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने ग्राम धामनिया में आयोजित कार्यक्रम में 14.82 लाख की लागत से बनने वाली हायर सेकेण्ड्री स्कूल की बाउण्ड्री वाल, 5.35 लाख की लागत से बनने वाली मिडिल स्कूल की बाउण्ड्री वाल, 3.43 लाख लागत से बनने वाले सामुदायिक स्वच्छता परिसर का भी भूमि पूजन किया तथा फीता काटकर हायर सेकेण्ड्री स्कूल भवन का लोकार्पण किया।