पायल घोष और कमाल आर खान पर रिचा चड्ढा ने किया मानहानि का मुकदमा

0
1

मुंबई

बॉलिवुड ऐक्ट्रेस रिचा चड्ढा ने सोमवार को बॉम्बे हाई कोर्ट में अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली पायल घोष, फिल्म क्रिटिक कमाल आर खान और एक न्यूज चैनल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। पायल घोष ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान रिचा चड्ढा के बारे में आपत्तिजनक बातें कही थीं।

अपनी याचिका में रिचा चड्ढा ने कहा है कि पायल घोष व अन्य ने जबरन एक तीसरे व्यक्ति (अनुराग कश्यप) पर लगाए आरोपों में उनका (रिचा का) नाम घसीटा है। उन्होंने कहा है कि पायल घोष व अन्य के आरोप पूरी झूठे, बेबुनियाद और उनका नाम खराब करने के उद्देश्य से लगाए गए हैं।

बता दें कि पायल घोष ने डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर आरोप लगाया है कि अगस्त 2013 में उन्होंने पायल को घर बुलाया और यौन शोषण करने का प्रयास किया। मीडिया से बात करते हुए पायल घोष ने यह भी आरोप लगाया है कि अनुराग कश्यप ने कथित तौर पर कहा था कि रिचा चड्ढा, हुमा कुरैशी और माही गिल जैसे कलाकार उन्हें 'सेक्शुअल फेवर' देते हैं।

बॉम्बे हाई कोर्ट में रिचा चड्ढा के मामले की सुनवाई जस्टिस अनिल मेनन कर रहे हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस सुनवाई में रिचा की ओर से वकील वीरेंद्र तुलजापुरकर और सवीना बेदी मौजूद रहे जबकि पायल घोष व अन्य की ओर से कोई भी वकील मौजूद नहीं था। हाई कोर्ट ने रिचा चड्ढा को दूसरे पक्ष को ईमेल के जरिए एक बार फिर नोटिस भेजकर 6 अक्टूबर को शपथ पत्र देने के लिए कहा है। मामले की अगली सुनवाई 7 अक्टूबर को होगी।