पहले भारत राजनीतिक मतभेद सुधारे भारत फिर क्रिकेट : पीसीबी चीफ

0
3

नई दिल्ली
चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच जब क्रिकेट मैच खेला जाता है तो मैच का रोमांच अपने चरम पर होता है। लेकिन दोनों देशों के बीच बीते 8 साल से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज आयोजित नहीं हुई है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के मुखिया अहसान मनी ने संकेत दिए हैं कि दोनों देशों के बीच आने वाले कुछ सालों में भी संभव नहीं है।

मनी ने कहा कि उनका कोई इरादा नहीं है कि वह बीसीसीआई के साथ भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट खेलने को लेकर बात करें। उन्होंने कहा कि जब तक दोनों देशों के बीच राजनीतिक मतभेदों का हल नहीं निकलता है तब तक दोनों के बीच क्रिकेट शुरू होने का सवाल ही नहीं है।

मनी ने माना कि उन्होंने बीसीसीआई के सामने कई बार दोनों देशों के बीच सीरीज खेलने का प्रस्ताव रखा था लेकिन हर बार वह निरर्थक साबित हुआ। आईएएनएस ने पाक क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के हवाले से लिखा है, 'फिलहाल हमारा भारत के साथ कोई भी टी20 लीग खेलने की योजना नहीं है। पहले, उन्हें हमारे साथ द्विपक्षीय (राजनीतिक) संबंधों को हल करना होगा, तब हम बात करेंगे।'

बता दें आखिरी बार पाकिस्तान की टीम साल 2012 -13 में सीमित ओवरों की द्विपक्षीय सीरीज खेलने भारत आई थी। इसके बाद दोनों देशों में किसी प्रकार की सीरीज का आयोजन नहीं हुआ है। दोनों देश तब से सिर्फ आईसीसी टूर्नमेंट्स में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलते नजर आते हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच बीते 14 साल से कोई टेस्ट सीरीज का आयोजन भी नहीं हुआ है।