पहले डेढ़ घंटे अमित शाह का रोड शो और ढ़ाई घंटे बाद उसी सड़क पर सिंधिया की होगी सभा

0
33

अशोकनगर
 विधानसभा चुनाव के मतदान के लिए मात्र चार दिन ही शेष बचे हैं और सभी राजनैतिक पार्टियां व प्रत्याशी जीत के एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। आज जिले में एक साथ भाजपा, कांग्रेस और सपा के दिग्गज जुटेंगे।

सबसे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपनी पार्टी के तीनों प्रत्याशियों के साथ शहर में डेढ़ घंटे रोड शो करेंगे, उसी दौरान ईसागढ़ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव चुनावी सभा लेंगे।

वहीं जिस सड़क पर अमित शाह का रोड शो है, उसी सड़क पर ढ़ाई घंटे बाद कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनावी सभा लेंगे। इससे शनिवार को जिला दिग्गजों से घिरा रहेगा।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जिले में पहली बार आ रहे हैं, इससे पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है और पार्टी उनके इस रोड शो को जिले में एतिहासिक बनाने की तैयारी में है। इसके लिए रोड शो के दौरान अमित शाह के साथ जहां जिले के तीनों भाजपा प्रत्याशी तो मौजूद रहेंगे ही वहीं रोड शो के लिए करीब ६० हजार लोगों की भीड़ जुटाने का भी लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

इसके लिए जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों से इस कार्यक्रम में भीड़ पहुंचेंगी। वहीं इस रोड शो के जबाव में कांग्रेस के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इसी दिन जिले में तीन सभाएं करेंगे और शहर में वह भाजपा के रोड शो के ढ़ाई घंटे बाद ही चुनावी सभा लेंगे। इस सभा में कांग्रेस ने भी करीब 15 हजार लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य निर्धारित किया है, शनिवार को शहर में साप्ताहिक हाट का दिन होता है, इससे पार्टी मान रही है कि इतनी भीड़ सभा में आसानी से एकत्रित हो सकती है।

इसके अलावा मुंगावली में होने वाली सभा में भी कांग्रेस करीब 15 से 20 हजार लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य है। वहीं तीसरी सभा में भी कांग्रेस ने भीड़ का लक्ष्य निर्धारित किया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जिले में दूसरी बार आ रहे हैं, इससे पहले वह 2013 विधानसभा चुनाव में मुंगावली में पार्टी के पक्ष में सभा कर चुके हैं।

शनिवार को उनकी ईसागढ़ में होने वाली सभा के लिए सपा ने भी भीड़ जुटाने की तैयारी शुरू कर दी हैं। इसके लिए तीनों ही पार्टियों द्वारा एनाउंसमेंट के माध्यम से जिलेभर में कार्यक्रमों की जानकारी दी जा रही है और लोगों से कार्यक्रमों में पहुंचने की अपील भी की जा रही है।

रोड शो के दौरान शहर में सड़क पर बंद रहेंगे वाहन-

अमित शाह के रोड शो के कार्यक्रम के दौरान शहर की सड़कों पर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। इसके लिए दोपहर 12 बजे से डेढ़ बजे तक विदिशा रोड पर वाहन पूरी तरह से बंद रहेंगे। वहीं गांधी पार्क व स्टेशन रोड पर भी वाहनों को आने से रोक दिया जाएगा। सूबेदार अजयप्रतापसिंह के मुताबिक रोड शो के गांधी पार्क के पास पहुंचते ही एफओबी पर भी वाहनों की आवाजाही रोक दी जाएगी और कार्यक्रम के बाद फिर से वाहनों की आवाजाही चालू की जाएगी। इससे लोग जरूरत के समय अन्य रास्तों से ही आवाजाही कर सकेंगे।

कल मुुंगावली में सिद्धू की सभा-

वहीं मुंगावली विधानसभा में कांग्रेस के नवजोतसिंह सिद्धू चुनावी सभा लेंगे। 25 नवंबर को सिद्धू सुबह के समय मुंगावली पहुंचेंगे और सुबह 10 बजे से शहर के नगर परिषद ग्राउंड में आमसभा को संबोधित करेंगे। सिद्धू की सभा में भीड़ जुटाने के लिए कांग्रेस ने अभी से तैयारी कर दी है।

भाजपा: 20 क्विंटल फूलों से स्वागत-

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शहर में 11:50 बजे पहुंचेंगे और दोपहर 12 बजे एचडीएफसी चौराहा पहुंचकर रोड शो शुरू करेंगे। रोड शो में अमित शाह के साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, तीनों विधानसभाओं के प्रत्याशी व जिलाध्यक्ष शामिल रहेंगे। रोड शो मिलन तिराहा, गांधी पार्क और स्टेशन रोड होते हुए दोपहर डेढ़ बजे तुलसी पार्क पर पहुंचकर समाप्त होगा। पहली बार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के शहर में आने पर उनका फूल बरसाकर स्वागत किया जाएगा। सूत्रों की मानें तो इसके लिए गुलाब और गैंदे सहित करीब 20 क्विंटल फूल मंगवाए गए हैं।

कांग्रेस: सिंधिया लेंगे जिले में तीन सभाएं-

कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शनिवार को जिले में तीन सभाएं करेंंगे। दोपहर दो बजे वह मुंगावली में तहसील कार्यालय के सामने के परिसर में चुनावी सभा लेंगे। इसके बाद शाम को चार बजे अशोकनगर में स्टेशन रोड पर चुनावी सभा होगी। सूत्रों के मुताबिक सभा के लिए आने के दौरान सिंधिया भी उसी सड़क पर रोड शो करते हुए आएंगे, जिस पर अमित शाह का रोड होगा। एक घंटे की सभा के बाद सांसद सिंधिया चंदेरी विधानसभा क्षेत्र के नईसराय पहुंचकर चुनावी सभा लेंगे। इससे दिनभर में कांग्रेस की तीन सभाएं तीनों विधानसभा क्षेत्रों में होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here