दूसरे वनडे में भारत की प्लेइंगXI पर हरभजन सिंह ने उठाए सवाल, बोले- मेरी समझ से बाहर है

0
30

नई दिल्ली
भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में मोहम्मद शमी को रेस्ट देने पर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने सवाल उठाए हैं। भारत ने दूसरे वनडे मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को इस मैच के लिए आराम दिया गया है और उनकी जगह नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया है जबकि कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया है। पहले वनडे में कुलदीप यादव ने 84 रन लुटाए थे।

टॉस जीतने के बाद विराट कोहली ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। ऑकलैंड में टॉस जीतकर कोहली ने कहा, ''मोहम्मद शमी को रेस्ट दिया गया है, क्योंकि अभी हमें टेस्ट सीरीज खेलनी है।'' नवदीप सैनी को शमी की जगह खिलाया गया और शार्दुल ठाकुर ने प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाए रखी। हैमिल्टन वनडे में 9 ओवरों में 80 रन देने के बाद वह मैच भारत 4 विकेट से हारा था।

हरभजन सिंह ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान होने के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ''मेरी समझ से बाहर है कि मोहम्मद शमी को क्यों रेस्ट दिया गया। नवदीप सैनी को खिलाया जाना समझ आता है, लेकिन पिछले मैच में 9ओवरों में 80रन देने वाले ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में रखना समझ से बाहर है।''

दिलचस्प बात है कि विश्व कप टीम के कप्तान और विजेता रहे कपिल देव ने भी दूसरे वनडे में नवदीप सैनी के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था, ''आपके पास विकेट लेने वाले विकल्प गेंदबाज होने चाहिए। टीम में सैनी को खिलाना महत्वपूर्ण है। उनके पास पेस है और विकेट लेने की क्षमता है। जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को इस बात के लिए बाध्य कर रहे हैं कि वे उन्हें सावधानी से खेलें।''

नवदीप सैनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में डेब्यू किया था। पेस, बाउंस और उनकी यॉर्कर ने प्रभावित किया था खासतौर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ। दूसरे वनडे में कुलदीप यादव की जगह यजुवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में रखा गया है। कुलदीप ने पहले वनडे में 84 रन दिए थे। उधर, न्यूजीलैंड ने काइल जैमीसन को लेग स्पिनर ईश सोढ़ी की जगह और मार्क चैपमैन को मिशेल सेंटेनर की जगह प्लेइंग इलेवन में खिलाया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here