दिव्यांग हुआ ठगी का शिकार

0
1

रायपुर
खनिज विभाग में सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक दिव्यांग से 40 हजार रुपए ठग लिए गए। ठग ने प्रार्थी से तीन किस्तों में यह रुपये उससे ऐंठे। राजेंद्र नगर पुलिस ने बैंक ट्रांजेक्शन की जानकारी के आधार पर अज्ञात ठगों ह्यके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

राजेंद्र नगर निवासी दिव्यांग हेमलेश्वर साहू जिन्होंने नवंबर 2019 में बिलासपुर खनिज विभाग में सहायक ग्रेड-3 के लिए आवेदन किया था। इसके 15 दिन बाद उनके पास एक कॉल आया। इसमें उनकी नौकरी लगवाने की बात कही गई और वाट्सएप पर दस्तावेज मांगे। साथ ही नौकरी के लिए एक लाख रुपए की डिमांड रखी। हेमलेश्वर ने तीन किश्त में 40 हजार रुपए बताए गए खाते में जमा कर दिए। इसके बाद वह और पैसों की डिमांड करने लगा। इस पर हेमलेश्वर ने कहा कि पहले नौकरी लगवाओ, बाकी पैसा बाद में दूंगा। एक माह बाद कॉल कर फिर रुपए मांगे तो हेमलेश्वर ने मना कर दिया। इसके बाद बदमाश का कॉल आना भी बंद हो गया।

पुलिस का कहना है कि हेमलेश्वर की आरोपियों से कभी मुलाकात नहीं हुई है। सिर्फ फोन पर ही उसकी बातचीत होती थी। उसके मोबाइल पर खाता नंबर आ जाता था, वह बैंक जाकर उसमें पैसे जमा कर देता था। हेमलेश्वर ने कर्ज लेकर पैसे ठगों को दिए हैं। शिकायत दर्ज होने के बाद अब पुलिस अज्ञात ठगों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।