झारखंड: 10वीं-12वीं बोर्ड के टॉपर्स को श‍िक्षा मंत्री ने तोहफे में दी कार

0
2

 
रांची 

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने बिनोद बिहारी महतो की जयंती के अवसर पर  मैट्रिक और इंटर के राज्य बोर्ड टॉपरों को तोहफे में आल्टो कार दी. नई व‍िधान सभा में आयोज‍ित कार्यक्रम में मैट्रिक टॉपर मनीष कुमार कटियार और इंटर के ओवरऑल टॉपर अमित कुमार को शिक्षा मंत्री ने सम्मानित किया और ऑल्टाे कार की चाभी सौंपी. मैट्रिक में नेतरहाट आवासीय विद्यालय के मनीष कुमार कटियार 98 फ़ीसदी अंक के साथ राज्य भर में टॉपर रहे हैं. वही गिरिडीह के एसआरएसएसआर उच्च विद्यालय सुरिया के अमित कुमार ने 91.4 प्रतिशत अंक लाकर साइंस के टॉपर रहे हैं. 

कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने कहा कि इसी तरह बोकारो जिले में मैट्रिक और इंटर में ओवरऑल टॉपर को मोटरसाइकिल दी जाएगी. 75 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले छात्र और छात्राओं को साइकिल दी जाएगी. झारखंड के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने आज यह भी घोषणा की कि अगले वर्ष से जितने विद्यार्थी टॉपर होंगे उनको गोद लेकर उनको उनकी पढ़ाई और जीवन मे वो जो बनना चाहेंगे उसे हम बनाएंगे. साथ ही कहा कि विद्यार्थियों को प्रोत्साहन और आगे बढ़ाने का काम शिक्षा मंत्री होने के नाते जो हो पाएगा वह मैं करूंगा. 

 इस कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र महतो, बच्चों और उनके अभिभावक भी मौजूद रहे. प्रदेश के शिक्षा मंत्री के हाथों ऑल्टो पाकर बच्चे और उनके अभिभावक काफी खुश थे. ऑल्टो कार पाने वाले राज्य के इंटर टॉपर अमित कुमार ने कहा कि वो IIT करने के बाद सिविल सर्विसेज में जाना चाहते हैं. मैट्रिक टॉपर मनीष कुमार का भी सपना सिविल सेवा में जाने का है. झारखंड एकेडमिक काउंस‍िल ने 17 जुलाई 2020 को 12 वीं बोर्ड रिजल्ट जारी क‍िए थे. इसके पहले बोर्ड ने JAC 10th Result 8 जुलाई 2020 को घोषित किया था. झारखंड बोर्ड परिणाम 2020, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर जारी किया गया था.