जयनगर-जनकपुरधाम नेपाली डीएमयू ट्रेन का हुआ ट्रायल, अक्टूबर के प्रथम सप्ताह से इस रूट पर चलने लगेंगी ट्रेनें

0
2

मधुबनी जयनगर 
बहुप्रतीक्षित दो जोड़ी जयनगर-जनकपुरधाम नेपाली डीएमयू ट्रेन शुक्रवार को जयनगर नेपाली स्टेशन से ट्रायल के लिए रवाना हुई। सुबह करीब 11 बजे नेपाली ट्रायल ट्रेन कोंकण रेलवे के अधिकारी एनकेवर्मा के नेतृत्व में जनकपुरधाम वाया नेपाल कुर्था के लिए रवाना हुई। मौके पर इरकॉन के जीएम रवि सहाय सहित अन्य  अधिकारी थे।
 इससे पहले भारत के कोंकण रेलवे के अधिकारियों ने नेपाल रेलवे को आवश्यक औपचारिकता के बाद दोनों डीएमयू ट्रेनें सुपुर्द कीं। करीब 52 करोड़ की लागत से नए डिजाइन में निर्मित नेपाली डीएमयू ट्रेन को देखने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।  लोगों को करीब आठ साल के लंबे इंतजार के बाद शीघ्र जनकपुरधाम तक ट्रेन परिचालन की उम्मीद जगी है।  हालांकि उद्घाटन की तिथि नेपाल सरकार तय करेगी। इसकी सूचना भारत सरकार को भी दी जाएगी। उसके बाद ही दोनों देशों के बीच ट्रेन परिचालन संभव है।

संभावना है कि अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में जयनगर से जनकपुरधाम तक ट्रेन चल सकती है। वैसे अभी आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं की गई है। मौके पर जयनगर के स्टेशन अधीक्षक राजेश मोहन मलिक, एस एम मंगल यादव, आरपीएफ प्रभारी नागेंद्र सिंह समेत अन्य अधिकारी थे।