चीन में बाहुबली ने दी आमिर-सलमान को मात, 2 दिन में कमाए इतने करोड़

0
30

नई दिल्ली
बाहुबली 2: द कन्क्लूजन' का जादू फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है. फिल्म अब यही जादू चलाने के लिए चीन के पर्दे पर उतरी गई है. यहां कमाई में पहले ही दिन फिल्म ने आसमान छू लिया है. फिल्म की पहले दिन की कमाई 19 करोड़ रही. इसी के साथ फिल्म ने सलमान, आमिर खान की फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है. आमिर की दंगल की पहले दिन कमाई 14 करोड़ और सलमान के बजरंगी भाईजान की कमाई 12 करोड़ थी. लेकिन बाहुबली इरफान खान की हिंदी मीडियम का रिकॉर्ड नही तोड़ सकी, इस फिल्म ने पहले दिन 24 करोड़ की कमाई की थी.

इस फिल्म के दो दिन हुए बॉक्स ऑफ‍िस कलेक्शन के बारे में ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट पर जानकारी दी. फिल्म ने 2 दिन में 37 करोड़ की कमाई कर ली है.

गौरतलब है कि 4 मई को 'बाहुबली 2 द कन्क्लूजन' चीन में रिलीज हुई है. फिल्म को चीन में इसे 7 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. पहले दिन फिल्म ने 19 करोड़ की कमाई की है. पहले दिन की कमाई के हिसाब से इस फिल्म ने बेहतरीन ओपनिंग की लिस्ट में टॉप में जगह बना ली है.

फिल्म ने रिलीज से पहले ही आमिर खान की दंगल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. प्रभास की फिल्म को 7000 स्क्रीन मिले. दंगल को चीन में करीब 7000 स्क्रीन्स मिले थे. हालांकि प्रभास की फिल्म सलमान खान की बजरंगी भाईजान का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई है. फिल्म बजरंगी भाईजान को चीन में 8000 से ज्यादा स्क्रीन्स मिले थे. आमिर की सीक्रेट सुपरस्टार चीन में 6000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी.

दूसरी तरफ, बाहुबली-2 ने चीन में प्री-सेल्स और एडवांस बुकिंग में 1 करोड़ 66 लाख की कमाई कर ली है. इस लिहाज से एडवांस बुकिंग के मामले में बाहुबली-2 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

बाहुबली-2 के प्रति ऐसा क्रेज देखकर लगता है कि ये फिल्म चीन में भी कमाई के रिकॉर्ड तोड़ेगी. चीन के बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन के मामले में बाहुबली-2 का आमिर की दंगल से तगड़ा कॉम्पिटिशन रहेगा. अब देखना होगा कि क्या बाहबली-2 चीन में दंगल के लाइफटाइम बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (1300 करोड़) का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी?