चातुर्मास स्थली पर मिले 49 कोरोना पॉजिटिव मरीज

0
2

इंदौर
 मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) के पास उज्जैन रोड पर रेवती रेंज के प्रतिभा स्थली में जैन संत आचार्य विद्यासागर महाराज का चातुर्मास चल रहा है. इसमें देश के अलग अलग शहरों से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. बताया जा रहा है कि दिल्ली से एक परिवार यहां आया हुआ था. उनकी तबीयत खराब होने पर जांच करवाई गई तो सभी संक्रमित आए. इसके बाद वो परिवार तो रवाना हो गया, लेकिन बाकी और लोग भी उनके चलते संक्रमित हो गए. प्रशासन ने सभी मरीजों को आइसोलेशन में भेज दिया है. इंदौर में अब संक्रमण तेज होता जा रहा है.

दयोदय चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी और वास्तुविद डॉ. राजेंद्र जैन के मुताबिक आचार्यश्री और सभी साधु-संत पूरी तरह से स्वस्थ हैं. ट्रस्ट ने पर्युषण पर्व के पहले ही नियम बना दिया था कि जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव होगी, उन्हें ही रेवती रेंज में प्रवेश, दर्शन और साधु-संतों को आहार देने की पात्रता होगी. प्रतिभा स्थली की बाहर बोर्ड भी लगा दिया गया है कि भक्तों की कोविड की नेगेटिव जांच 48 घंटे पहले की ही मान्य होगी. दर्शन भी 10-12 फीट दूर से ही हो रहे हैं. आचार्यश्री के चरणों के स्पर्श मार्च से ही बंद हैं. पांच महीने से यहां सभी सुरक्षित रह रहे हैं, लेकिन अब संक्रमण यहां भी फैल गया.

कैलाश विजयवर्गीय का बेटा भी कोरोना पॉजिटिव
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के छोटे पुत्र कल्पेश विजयवर्गीय भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं. उनका बॉम्बे अस्पताल में इलाज चल रहा है. उनके बडे़ बेटे विधायक आकाश विजयवर्गीय समेत पूरा परिवार क्‍वारंटीन हो गया है. सभी के सैंपल भी लिए गए हैं. वहीं, भाजपा नगर पदाधिकारी मुकेश राजावत,उनके परिवार के 11 सदस्य पॉजिटिव आए हैं. इसके अलावा एक और पदाधिकारी नानूराम कुमावत की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. एमजीएम मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर के बाद एक फिजीशियन पॉजिटिव आ गए. एक न्यूरो सर्जन और उनका परिवार भी कोरोना की चपेट में हैं. स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल ऑफिसर को भी संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी तक एमजीएम मेडीकल कॉलेज के 20 डॉक्टर्स, अरबिंदो में 25 डॉक्टर और इंडेक्स अस्पताल में लगभग 20 डॉक्टर्स-स्टाफ संक्रमित हो चुके हैं. शहर में 100 से ज्यादा डॉक्टर्स बीमारी की चपेट में आए हैं. इधर, झलारिया के शिशुकुंज स्कूल परिसर में 3 मरीज मिले हैं.