घर में बारूद से विस्फोट 3 महिलाएं घायल, अफरातफरी का माहौल

0
4

ग्वालियर
डबरा शहर से लगे सिमिरिया गांव में उस समय अफरातफरी मच गई जब गांव के रिहायशी इलाके में बारूद बनाने वाले एक घर में धमाका हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के रहने वाले लोगों के रोगंटे खड़े हो गए, जब लोगों ने जाकर देखा, तो पड़ोस में रहने वाले कासिम खान के घर में यह धमाका हुआ था।
जिसके बाद ग्रामीणों ने तत्काल राहत कार्य चलाया और घर में रहने वाली 3 घायल महिलाओं को इलाज के लिए भेजा और पुलिस को घटना की जानकारी दी है।

डबरा में प्राथमिक इलाज के बाद महिलाओं को ग्वालियर रेफर कर दिया है। जानकारी के अनुसार सिमिरिया गांव में काशिम खान के घर बारूद बनाने का काम होता है। जिसके चलते आने वाले नवदुर्गा और दीपावली के त्यौहार को देखते हुए घर में बारूद बनाकर रखी गई थी। लेकिन अचानक रखी हुई बारूद में ब्लास्ट हो गया, जिससे घर की छत की पटिया तक टूट गई और दीवार भी छतिग्रस्त हो गई।

वहीं, घर में रह रही 3 महिलाएं सलमा, रुखसार,आफरीन खान घायल हो गई हैं। जैसे ही प्रशासन को घटना की जानकारी लगी, तो बड़ी संख्या में देहात पुलिस और SDM प्रदीप शर्मा मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया। SDM प्रदीप शर्मा ने रिहायसी इलाके में बारूद बनाने वाले काशिम खान पर कार्रवाई की बात कही हैं।

ग्रमीणों की मानें, तो ब्लास्ट इतना जोरदार था कि आस-पास घरों की दीवारें तक हिल गईं। जैसे ही लोगों ने घरों से बाहर निकल कर देखा, तो कासिम के घर में ब्लास्ट हुआ था।