उत्तर बिहार में डूबने से सात बच्चियों सहित 14 की मौत

0
2

मुजफ्फरपुर 
उत्तर बिहार के पूर्वी चम्पारण, सीतामढ़ी, समस्तीपुर और मधुबनी में सोमवार को डूबने से 14 बच्चों की मौत हो गई। पूर्वी चम्पारण में तीन बच्चियों सहित छह की डूबने से मौत हो गयी। वहीं सीतामढ़ी में एक ही परिवार के तीन बच्चों सहित चार की जान चली गई। वहीं समस्तीपुर में दो और मधुबनी व मुजफ्फरपुर एक-एक की डूबने से एक की मौत हो गई। पूर्वी चम्पारण के अरेराज नगर पंचायत के वार्ड सात के भैरो स्थान के पास के चंवर में सोमवार को चारा लेकर घर लौट रही तीन बच्चियां एक दूसरे को बचाने में डूब गयीं। स्थानीय लोगों के सहयोग से चंवर से तीनों का शव निकाला गया। मृतकों की पहचान नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड आठ के तारा चंद साह की बेटी गुडि़या कुमारी (8), प्रभुदास की बेटी सपना कुमारी (10) व धर्मनाथ पासवान की बेटी गुडि़या कुमारी (9) के रूप में की गई है। बताते हैं कि चारा लेकर घर लौटने के क्रम में गुडि़या का पैर पिसल गया। उसे बचाने में उसकी दो सहेलियां भी गहरे पानी में चली गयीं। इधर, पहाड़पुर थाना क्षेत्र की नौवाडीह पंचायत के सेमरा चंवर में डूबने से दुधियावा डीह गांव निवासी कुंवर महतो की पुत्री सुगांति कुमारी  (13) की मौत हो गई। वह वर्ग सात की छात्रा थी। वहीं हरसिद्धि की मुरारपुर पंचायत के बघउत बाजार के समीप स्थित मखुआ नदी में नहाने के दौरान राजकुमार पासवान के पुत्र रंजीत कुमार (12) की मौत हो गई। इधर, चिरैया थाना क्षेत्र के सरौगढ़ गांव में पानी से भरे गड्ढे में डूबने से अकौना गांव के उपेन्द्र राय की पुत्री कृति कुमारी (4) की मौत हो गई।
सीतामढ़ी जिले के बोखड़ा की खड़का बसंत उत्तरी पंचायत के नयाटोल गांव में तालाब में डूबने से शिबू साह के पुत्र आयुष कुमार (8), सदानंद साह की पुत्री भारती कुमारी (17) व उमेश साह की पुत्री चंचला कुमारी (15) की मौत हो गई। तीनों बच्चे एक ही परिवार के थे। तीनों के शव को ग्रामीणों के सहयोग से निकाला गया। बताते हैं कि बच्चे गांव से सटे परोरिया सरेह स्थित तलाब में स्नान करने गए थे। इस दौरान गहरे पानी में चले जाने से तीनों डूब गये। वहीं, रुन्नीसैदपुर के इब्राहितमपुर गांव के राजेश बैठा के पुत्र बिट्टी बैठा की डूबने से मौत हो गई।
समस्तीपुर के शिवाजीनगर सहायक थाना के रन्ना ढाला के निकट करेह नदी में मछली मारने के क्रम में डूबने से किशोरी महतो के पुत्र ललित महतो की मौत हो गई। इधर, सिंघिया के तेनुआ गांव पुलिया के पास बाढ़ के पानी में डूबने से महेश साहू के पुत्र इंद्र कुमार साहू (15) की मौत हो गई।
मधुबनी के पंडौल थाना के संकर्थ में पोखर में डूबने से लाल यादव के पुत्र राहुल कुमार (11) की मौत हो गई।
मुजफ्फरपुर के जैतपुर ओपी क्षेत्र के अमैठा चौर में घास काटने गई अमैठा निवासी श्रीलाल सहनी की पुत्री आराधना कुमारी (13) की डूबने से मौत हो गई।