अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हुआ कोरोना,पत्नी मेलानिया भी चपेट में

0
3

न्यूयोर्क

कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देश अमेरिका से अब बड़ी खबर सामने आई है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी अब इसकी चपेट में आ गए हैं. शुक्रवार सुबह डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वह और उनकी पत्नी मेलानिया कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. टेस्ट रिजल्ट आने के बाद दोनों को ही क्वारनटीन कर दिया गया है.

आपको बता दें कि व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप की निजी सलाहकार होप हिक्स भी शुक्रवार को ही कोरोना की चपेट में आई थीं. इसी के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा था कि होप हिक्स के कोरोना की चपेट में आने के बाद अब मैंने और मेलानिया ने भी टेस्ट करवाया है.

अब अगले 14 दिनों तक डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया को क्वारनटीन ही रहना होगा, अगले एक हफ्ते के बाद उनका फिर से कोरोना टेस्ट किया जाएगा. अमेरिकी राष्ट्रपति के कोरोना की चपेट में आने की खबर तब आई है, जब सिर्फ एक महीने बाद ही वोटिंग होनी है.

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप की सरकार ने जिस तरह के कोरोना वायरस को हैंडल किया, उसकी अमेरिका में काफी आलोचना की जा रही है. खुद डोनाल्ड ट्रंप ने लंबे वक्त तक मास्क नहीं पहना था, जिसकी काफी आलोचना हुई थी. हालांकि, लंबे वक्त के बाद उन्होंने कहीं जगह मास्क पहना.

बीते दिन ही डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन के बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई थी, जिसमें डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना के लिए चीन को जिम्मेदार बताया था. साथ ही जो बिडेन का मास्क पहनने पर मज़ाक उड़ाया था, जिसपर जो बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति पर पलटवार किया था.

अमेरिका इस वक्त कोरोना से प्रभावित देशों की लिस्ट में नंबर एक पर है, जहां 75 लाख से अधिक कोरोना के मामले हैं जबकि दो लाख से अधिक की मौत हो गई है.

'मास्क पहनती थीं हिक्स, फिर भी पॉजिटिव'
कोरोना को लेकर आलोचना झेल रहे ट्रंप ने फॉक्स न्यूज को एक इंटरव्यू में कहा था, 'वह पॉजिटिव निकलीं। वह मेहनती हैं। वह बहुत मास्क पहनती हैं लेकिन पॉजिटिव निकलीं।' वहीं, वाइट हाउस ने बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपत अपनी और अपने समर्थन में काम कर रहे लोगों और अमेरिका की जनता की सेहत और सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेते हैं। कुछ दिन पहले प्रेसिडेंशल डिबेट के दौरान ट्रंप ने बाइडेन का मस्क पहनने को लेकर मजाक उड़ाया था।