तबलीगी जमात पर योगी सख्त, कहा जब्त करें विदेशियों के पासपोर्ट

0
128
Yogi strict on tabligi Jamaat, said seize foreigners' passports

विदेश से यूपी आने वालों को डीएम को जानकारी देनी होगी

जिलों के एसपी-डीएम से कहा है कि उन्हें हर हाल में ढूंढ़कर निकालें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तबलीगी मरकज से वापस आए लोगों की युद्धस्तर पर तलाश करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिलों के एसपी-डीएम से कहा है कि उन्हें हर हाल में ढूंढ़कर निकालें। जमात से जुड़े जो लोग विदेश के हैं, उनके पासपोर्ट फिलहाल जब्त कर लिए जाएं। जहां भी हों, उन्हें क्वारंटाइन किया जाए। अगर विदेश से आए नागरिक नियमों का उल्लंघन करें तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Yogi strict on tabligi Jamaat, said seize foreigners' passports

मुख्यमंत्री ने बुधवार को समीक्षा के लिए बनी टीम 11 के साथ बैठक में ये निर्देश दिए। उन्होंने दो टूक कहा कि इन लोगों की पूरी पड़ताल की जाए। जिन लोगों ने तथ्यों को छिपाया है, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इन लोगों को प्रदेश में कोरोना संक्रमण का वाहक किसी भी हालत में नहीं बनने दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह देखा जाए की जमात के लोगों की गलतियों का खामियाजा आम लोगों को न भुगतना पड़े। उन्होंने कहा कि मानवता के खिलाफ किसी भी तरह की कोशिश बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिन लोगों ने मानवता खिलाफ जाकर कार्य किया है, वह कार्रवाई के लिए तैयार रहें। इस मुद्दे पर गंभीर मुख्यमंत्री लगातार इसकी निगरानी कर रहे हैं।

विदेश से यूपी आने वालों को अपनी पूरी जानकारी अपने जिले के डीएम को देनी होगी। अगर बाद में उस व्यक्ति की जांच में कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया तो उस पर कानूनी कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस संबंध में सभी डीएम को पत्र भेजा है। यह आदेश 12 मार्च के बाद विदेश से लौटने वालो पर लागू होगा। इसमें कहा गया है कि जो भी व्यक्ति विदेश से आए हैं, वे इसकी सूचना जिलाधिकारी कार्यालय में नियत दूरभाष पर उपलब्ध करा दें।

साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया जाए कि यदि विदेश से आए व्यक्ति द्वारा अपनी सूचना नहीं दी जाती है और इसके बाद उनमें कोरोना रोग के लक्षण पाए जाते हैं या अन्य व्यक्ति संक्रमण के शिकार होते हैं तो उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में सभी डीएम को अब तक सारा ब्योरा देने को कहा गया है। साथ ही अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी मंडलायुक्तों को देने को कहा है। मुख्यमंत्री के सचिव आलोक कुमार ने आदेश जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here