गद्दारी का इतिहास किसका है ये आप सब जानते हैं: कमलनाथ

0
3

सुमावली विधानसभा प्रत्याशी के समर्थन में कमलनाथ ने की चुनावी सभा

awdhesh dandotia
मुरैना। हमने वोट से बनाई सरकार उन्होंने नोट से गिराई सरकार कमलनाथ केसर, रेत माफिया, शराब माफिया, टोल प्लाजा माफिया है। 15 वर्ष के कुशासन के बाद आपके वोट से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी लेकिन मात्र 15 माह में गद्दारों ने नोटों के बल पर जनता के द्वारा चुनी चुनी सरकार को गिरा कर जनता के वोट का अपमान किया। सुमावली विधानसभा के बागचीनी चौराहे पर कांग्रेस प्रत्याशी अजब सिंह कुशवाह के समर्थन में आयोजित आमसभा में कमलनाथ ने कही।

बुधवार 14 अक्टूबर को आयोजित आमसभा में कमलनाथ ने भाजपा एवं शिवराज सिंह ज्योतिरादित्य सिंधिया पर प्रहार करते हुए कहा कि गद्दार किसे कहते हैं या तो सरकार गिराने वाले अपने गिरेबान में झांक कर देखें। इस अंचल में गद्दारी का इतिहास किसका है यह बरसों से आप लोगों को पता है, जनता के द्वारा चुने सरकार ने अपने 15 माह के कार्यकाल के दौरान किसानों का कर्जा माफ किया। शुद्ध के लिए युद्ध किया। माफियाओं पर लगाम लगाई जो माफियाओं को रास नहीं आया। नोटों के दम पर चुनी सरकार को गिराया, कांग्रेस प्रत्याशी अजय सिंह कुशवाहा को जिताने की बात कहते हुए कमलनाथ ने यह भी कहा कि माफिया एवं मिलावट खोर भाजपा में है। उनका भगवान जनता नहीं मिलावट खोर ही है। शिवराज कहते हैं कि मेरे भगवान तो जनता है मैं पूछता हूं कि जब मैंने माफिया के खिलाफ अभियान चलाया तो मेरी सरकार क्यों गिराई, मैं तो यही कहूंगा कि शिवराज के भगवान तो माफिया हैं। कमलनाथ ने अपने उद्बोधन में यह भी कहा कि प्रदेश का नौजवान बेरोजगार ऊपर भटक रहा है। अंचल में उद्योग भाजपा सरकार 15 साल में नहीं लगा सकी जिससे यहां के हालात और बेरोजगार से आमजन नौजवान पढ़े-लिखे युवा परेशान हो रहे हैं। आम सभा में प्रदेश के पूर्व मंत्री वरिष्ठ कांग्रेसी अजय सिंह राहुल भैया ने भाजपा सरकार पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के झूठे वादे आप सब लोगों की नजर में हैं। आपके बोर्ड से प्रदेश में सरकार बनी लेकिन 15 माह में ही सरकार को दलालों गद्दारों ने किस तरह गिराया। अजय सिंह ने यह भी कहा कि चुनाव के दौरान बूथ कैपचरिंग पुलिस के सहयोग से चुनाव जीतने का प्रयास करेंगे लेकिन आप सभी को इस क्षेत्र में प्रदेश के विकास के लिए कांग्रेस पार्टी के अजब सिंह कुशवाहा को जिता कर भोपाल भेजना है। सभा को प्रदेश के पूर्व मंत्री सुमावली विधानसभा के प्रभारी बृजेंद्र सिंह राठौर ने भी अपने उद्बोधन में क्षेत्र एवं प्रदेश के विकास के लिए कांग्रेस प्रत्याशी अजब सिंह को विजयी बनाने की बात कही।

इसके साथ ही पूर्व सांसद बाबूलाल सोलंकी, प्रदेश के पूर्व मंत्री रामनिवास रावत द्वारा भी संबोधित किया गया। आमसभा में जिला पंचायत उपाध्यक्ष मानवेंद्र सिंह गांधी, अध्यक्ष दिनेश गुर्जर, बृजेंद्र सिंह राठौर द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। कार्यक्रम में महाराष्ट्र्र से आए खेल मंत्री सुनील केदार, छिंदवाड़ा सांसद नकुल, विधायक बैजनाथ कुशवाहा, पूर्व विधायक बलवीर सिंह दंडोतिया, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष वृंदावन सिंह सिकरवार, पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष भगवान सिंह तोमर एवं अशोक सिंह सिकरवार, हरी सिंह सिकरवार, रामलखन दंडोतिया, लज्जाराम पाराशर, रामकुमार पाराशर, मिंटू सिकरवार, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव सोबरन सिंह सिकरवार सहित भारी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित थे।