राजस्थान में पुजारी को जिंदा जला दिया गया कहां हैं राहुल गांधी: जावड़ेकर

0
8

जयपुर, करौली में मंदिर जमीन के विवाद को लेकर पुजारी को जलाने के मामले में गहलोत सरकार भाजपा के निशाने पर आ गई है। भाजपा नेता लगातार इस घटना को लेकर राज्य सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। पूरे मामले पर केंद्रीय मंत्री ने प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी को घेरा। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि राजस्थान में एक पुजारी को जिंदा जला दिया गया। वहां चारों ओर रेप की घटनाएं हो रही हैं। राहुल गांधी को इसका संज्ञान लेना चाहिए। अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई भी होनी चाहिए.

केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि करौली में आज एक मंदिर के पुजारी को गुंडों ने जिंदा जला दिया, जो मंदिर से जुड़ी जमीन पर कब्जा करना चाहते थे। राजस्थान के सभी हिस्सों से बलात्कार की घटनाएं दर्ज की जा रही हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को राजनीतिक दौरों पर जाने के बजाय इन मुद्दों पर संज्ञान लेना चाहिए। उन्हें या तो राजस्थान सरकार से इस्तीफा देने के लिए कहना चाहिए या इसकी बेहतरी के लिए प्रयास करने चाहिए। उन्हें दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

इससे पहले राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने ट्वीट करते हुए लिखा कि करौली जिले के सपोटरा में मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाकर मौत के घाट उतार देने के मामले की जितनी निंदा की जाए, जितना दुःख जताया जाए, कम है।

उन्होंने लिखा कि राजस्थान में अपराध का ग्राफ जिस गति से बढ़ रहा है, उससे एक बात तो स्पष्ट है कि यहां महिलाएं, बच्चे, बूढ़े, दलित, व्यापारी कोई भी सुरक्षित नहीं है। राज्य की कांग्रेस सरकार को अब अपनी गहरी नींद को त्यागते हुए दोषियों को सख्त सजा दिलाकर परिवार को तुरंत न्याय दिलाना चाहिए।

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने शुक्रवार को जोधपुर में करौली की घटना को लेकर गहलोत सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में अपराध बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंने करौली में मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाने की घटना का जिक्र करते हुए कहा, “अपराधियों में कानून का भय समाप्त हो चुका है। प्रदेश की जनता भयभीत है, डरी हुई है, सहमी हुई है, आखिर गहलोत जी आप कब तक अपराधियों के मसीहा बनकर रहोगे?”