विक्की कौशल बने फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ

0
38

नई दिल्ली, पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल ने इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है और एक बेहद टैलेंटेड कलाकार के रूप में उभरे हैं. फिल्म संजू में अपने किरदार कमली से फ्रेंडशिप गोल्स की परिभाषा ही बदल देने के बाद हम सभी ने विक्की को फिल्म उरी में एक जोशीले अवतार में देखा. अब विक्की के हाथ एक और बढ़िया फिल्म लगी है, जिससे वो एक और बार बॉलीवुड को कुछ यादगार देने के लिए तैयार हैं. विक्की मेघना गुलजार की फिल्म में नजर आने  वाले हैं.  विक्की कौशल का फर्स्ट लुक सामने आ चुका है.

साल 2018 में फिल्म राजी में कमाल करने के बाद एक्टर विक्की कौशल और डायरेक्टर मेघना गुलजार दोबारा साथ काम करने के लिए तैयार हैं. मेघना फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ पर फिल्म बना रही हैं और विक्की इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाते नजर आएंगे.

मेघना ने मीडिया से बातचीत में बताया कि फिल्म राजी की शूटिंग के समय ही उन्होंने सैम मानेकशॉ की कहानी को लेकर विक्की कौशल से बात की थी. उन्होंने कहा, ‘हम पहले ड्राफ्ट की एडिटिंग खत्म करने के बाद किसी एक्टर से बात करना चाहते थे. एक दिन मैंने बस विक्की को यूं ही फोन किया और वो मेरे पास ही थे तो मैंने उन्हें कोल्ड कॉफी पर बुलाया. हम दोनों ने फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के बारे में बात की. वो (विक्की) उस समय यूएस जाने वाले थे तो उन्होंने कहा कि वो स्क्रिप्ट नहीं पढ़ना चाहते और वो इस फिल्म को करेंगे. लेकिन मैंने उन्हें कहा कि उन्हें ये स्क्रिप्ट पढ़नी चाहिए और उसके बाद वो मुझे कॉल करके बताएं.’

वहीं विक्की ने इस बारे में बात करते हुए कहा, ‘मैंने खुद सैम मानेकशॉ की उपलब्धियों को नहीं देख पाया लेकिन मेरे माता-पिता ने मुझे बताया है कि वो कितने निडर देशभक्त थे. मैंने पहली बार उनके बारे में तब पढ़ा था जब मैं 1971 की इंडो-पाक वॉर के बारे में पढ़ रहा था.’ मेघना गुलजार के साथ काम  करने के बारे में विक्की ने कहा, ‘उनके साथ काम करना मुझे घर जैसी फीलिंग देता है. मैं उनकी बहुत इज्जत करता हूं और बतौर फिल्मकार उनके काम से प्यार भी करता हूं.’

बता दें कि आज यानी 27 जून को फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की पुण्यतिथि पर विक्की कौशल ने इस फिल्म का हिस्से होने का ऐलान किया है. विक्की ने फिल्म  से अपना पहला लुक भी शेयर किया. इस फिल्म का नाम सैम रखा गया है.

मेघना गुलजार ने बताया कि ये फिल्म साल 2021 में शूट होना शुरू होगी क्योंकि इसकी तैयारी के लिए ज्यादा समय की जरूरत है. फिल्म में भारत-पाक बंटवारा, कश्मीर की हिस्सादारी और 1971 में हुए भारत-पाक युद्ध को दिखाया जायेगा. फिल्म को रॉनी स्क्रूवाला प्रोड्यूस कर रहे हैं. मेघना ने ये भी बताया कि ये बायोपिक फिल्म नहीं होगी. इसमें सैम मानेकशॉ की जिंदगी से जुड़े मुश्किल, आइकॉनिक और अन्य जरूरी इंसिडेंट्स को दिखाया जाएगा, जिससे ये कहानी दिलचस्प बने और फील्ड मार्शल के बतौर सोल्जर और इंसान व्यू का पता चले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here