एक हुए दो दिग्गज, अब सुरखी में बहेगी बहेगी विकास गंगा

0
1

भाजपा कार्यकर्ता सेक्टर मिलन समारोह के क्रम में बरोदा रहली में हुए कार्यक्रम

सुरखी का ऐसा पहला चुनाव है, जिसमें मतदाताओं को कोई दुविधा नही है:- भूपेंद्र सिंह ठाकुर

भोपाल। सुरखी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव को लेकर भाजपा के सेक्टर सम्मेलन चल रहे हैं। इसी तारतम्य में शनिवार को बरोदा रहली में आयोजित मिलन समारोह में सुरखी विधानसभा के दोनों दिग्गज नेता को जनता ने एक साथ देख लोगों में उत्साह का ठिकाना न रहा। जिस सुरखी विधानसभा क्षेत्र में कभी भूपेंद्र सिंह एवं गोविंद सिंह आमने सामने होते थे, उसी सुरखी विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिये दोनों नेता एक साथ नजर आए। इस मौके पर नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने गोविंद सिंह राजपूत का पार्टी में स्वागत करते हुये कहा कि सुरखी के मतदाताओं को नेता चुनने की दुविघा नहीं होगी। सुरखी विधानसभा में होने वाले उपचुनाव में पहली बार ऐसा होगा कि मतदाता को विधायक चुनने के लिये किसी प्रकार की भ्रम की स्थिति नहीं होगी क्योकि पूरी कांग्रेस गोविंद सिंह राजपूत के साथ में भाजपा मे शामिल हो गई है। उन्होने अपने उद्वोधन में कहा कि सुरखी विधानसभा के विकास के लिये एक नहीं दो मंत्री साथ मिल कर काम करेंगें। उन्होने जनता से वादा किया कि इस क्षेत्र में विकास की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। श्री सिंह ने गोविंद सिंह राजपूत के जनता के प्रति समर्पण एवं सेवा भाव की तारीफ करते हुये कहा कि पिछले 4 महिनों में जितना विकास किया है वह आने वाले 5 सालों मे भी नहीं हो पाता।

कांग्रेस ने किसानों को दिया धोखा :

नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ऐसी पार्टी है जिसने महिलाओं बच्चों बेरोजगारों खासतौर से किसानों की हर समस्या का निदान किया है। कमलनाथ की सरकार ने किसानों को धोखा देकर अपनी सरकार बनाई है बेरोजगारों को धोखा देकर अपनी सरकार बनाई है। कमलनाथ सरकार ने किसानों को डिफाल्टर तक बना दिया लेकिन भाजपा सरकार ने हमेशा किसानों का ध्यान रखा है। नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा कि यह चुनाव किसान और युवाओं के साथ विकास के लिये लड़ा जायेगा। यह चुनाव मेरा और गोविंद सिंह का नहीं परंतु जनता की प्रतिष्ठा का चुनाव है। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिलाया कि क्षेत्र में विकास की कमी नहीं होगी इसलिए हमें गोविंद सिंह को ऐतिहासिक जीत दिलानी है। क्योंकि गोविंद सिंह एवं भूपेंद्र एक हो गए हैं, अब आपको भी अब एक होना है।

मुआवजा देने में पीछे नहीं हटेगी प्रदेश सरकार:- गोविंद सिंह राजपूत

भाजपा के मिलन समारोह को संवोधित करते हुये प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि, सुरखी विधानसभा क्षेत्र मेरी कर्म भूमि है, और जनता के विकास के लिए मैंने कांग्रेस छोड़ दी, क्योंकि जनता से किए गए वादे कांग्रेस में रहकर पूरे नहीं हो पा रहे थे। इसलिए मैंने खुलेआम ताल ठोक कर भाजपा की सदस्यता ली है। श्री राजपूत ने कहा कि भाजपा राम भक्तों की पार्टी है, यह सरकार जनता के लिए योजनाएं बनती हैं जबकि कांग्रेस में नेताओं के लिए योजनाएं बनती हैं। जनता के विकास के लिए मैं भाजपा में आया हूं और सुुरखी विधानसभा को रहली विधानसभा तथा खुरई विधानसभा क्षेत्र की तरह विकसित करूंगा।

सुरखी में विकास का रथ आगे वढ़ाना है: सिरोठिया

भाजपा के मिलन समारोह को संबोधित करते हुये भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आहवान करते हुये कहा कि अब समय गोविंद सिंह राजपूत के त्याग का कर्ज उतारने का है। हम सब को मिलकर सुरखी के विकास को आगे बढ़ाना है। श्री सिरोठिया ने राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के निर्णय को सुरखी के चहुमुखी विकास का पर्याय बताते हुये कहा कि वह हमेश देश गांव और गरीब और किसान के लिए कार्य करते हैं। हम सब को मिलकर उनके साथ कंधे से कंधा मिलाना है। श्री सिरोठिया ने इस अवसर पर बताया है कि 5 राम शिलायें सुरखी विधानसभा से अयोध्या भेजी जायेगी।

प्रलोभन देकर पद बांट रही कांग्रेस: भार्गव

इस अवसर पर भाजपा के मिलन समारोह को संबोधित करते हुये भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अभिषेक भार्गव ने कहा कि कांग्रेस के लोग प्रलोभन देकर लोगों को फसाने का कार्य कर रहे है पर हमें सतर्क रहना है कि हम उनके प्रपंच से कैसे बचे रहें। कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुये श्री भार्गव ने कहा कि अव तो कांग्रेस को लोग नहीं मिल रहे इसलिये प्रलोभन देकर पद बांट रही है।

राजस्व मंत्री ने की स्थानीय घोषणाएं :

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने बरोदा रहली में नलजल योजना के लिए 55 लाख, खांड से बरोदा सड़क निर्माण के लिये 22 लाख, 5 लाख मंगल भवन के लिये, 5 लाख राम मंदिर के लिये, वंसिया ग्राम में 35 लाख की नलजल योजना, 5 लाख मंगल भवन, बीजासेन मंदिर से बनने वाले रोड को 25 लाख, 22 लाख रूपय सड़क निर्माण के लिये वंसिया ग्राम को दिये गये। वेसरा गांव में 2 लाख के मंगल भवन के साथ धानक मुहल्ला, हरिजन बस्ती एवं आदिवासी बस्ती के मंदिर चबूतरा निर्माण के लिये रशि स्वीकृत की।

कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए कई लोग :

कांग्रस से भाजपा के सदस्यता लेने वाले व्यक्तियों में कोमल अहिरवार, रामलाल, रधुवर, धूमन वंसल, प्रकाश , कमल अहिरवार, कोमल अहिरवार, सुलताना, सुंदर वंसल , मुकेश वंसल, तीजा लाल, राजू धानक, तुलसी वंसल, सोनू अहिरवार, हल्ले अहिरवार, उदयभान अहिरवार, मूलचंद अहिरवार, देवेंद्र अहिरवार, पप्पू अहिरवार, हीरा अहिरवार, अशोक अहिरवार, गब्बर अहिरवार, रामचरन, संजय अहिरवार, ने नरेंद्र अहिरवार के नेतृत्व में भाजपा की शपथ ग्रहण की।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से गौरव सिरोठिया भजपा जिला अध्यक्ष, लक्षमन सिंह, अभिषेक दीपू भार्गव, तेजी सिंह राजपूत, बुंदेल सिंह जिला. उपाध्यक्ष, अरविंद त्रिपाठी विस्तारक, सतेन्द्र सिंह, दीपक शर्मा, साहब सिंह, जगत सिंह, युवराज सिंह, अनमोल सिंह ठाकुर, अमोल सिंह, राजा, मनोज, लक्ष्मण सिंह, दीपक पौराणिक, संतोष सेन, मौजूद रहे।