फिर हुई सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग

0
33

भोपाल, लोकसभा चुनाव की हार के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का सबसे लंबा प्रदेश दौरा होने से ठीक पहले उन्हें पीसीसी चीफ बनाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। सिंधिया सोमवार से लगातार 9 दिन प्रदेश में रहेंगे। इस दौरान वे सिंधिया राजघराने की दशहरा पर होने वाली परम्पराओं को भी पूरा करेंगे।

सिंधिया सोमवार को ग्वालियर पहुंच रहे हैं। वे 15 अक्टूबर तक लगातार मध्य प्रदेश में रहेंगे। प्रदेश में 7 से 15 अक्टूबर तक दौरा शुरू होने से पहले सिंधिया समर्थक एवं प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्त पंकज चतुर्वेदी ने उनके नेता को पीसीसी चीफ बनाने को लेकर सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात सार्वजनिक की है। उन्होंने कहा है कि आॅफिस आॅफ कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी जोड़ी ही जमेगी। इसके साथ ही उन्होंने एक खबर को भी साझा किया है। जिसमें यह बताया गया है कि मीडिया में कमलनाथ से सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर कहा कि वे इस विचार के साथ हैं कि सिंधिया प्रदेश कांग्रेस की कमान संभालें। इससे पहले भी सिंधिया के समर्थक लगातार बयान देते रहे थे कि सिंधिया को पीसीसी चीफ की कमान दी जाए। हालांकि कुछ समय से यह बयानबाजी बंद थी, लेकिन सिंधिया के लोकसभा चुनाव के बाद सबसे लंबे दौरे से पहले फिर से बयान शुरू हो गए हैं।

सिंधिया सोमवार को ग्वालियर पहुंचेंगे। इस दौरान वे बंगाली समाज की दुर्गा पूजा में शामिल होंगे। यहां होने वाली रामलीला देखने के लिए भी वे जाएंगे। इसके अगले दिन वे सिंधिया राजपरिवार की परम्परा अनुसार दशहरा पूजा और शमी वृक्ष की पूजा करेंगे। बुधवार को वे ग्वालियर के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगें। अगले दिन वे भिंड में रहेंगे, शुक्रवार को ग्वालियर में ही रहेंगे। शनिवार को वे मुरैना जिले के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। रविवार को श्योुपर में रहेंगे। सोमवार और मंगलवार को वे शिवपुरी जिले में रहेंगे। मंगलवार रात को वे वापस दिल्ली रवाना होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here