सिंधिया-शिवराज की जोड़ी से अब सुरखी में दौड़ेगा विकास का रथ

0
3

बुंदेलखंड के विकास की महायात्रा फिर प्रारम्भ होगी:- शिवराज सिंह चैहान

सुरखी में उमड़ा अपार जनसमूह, भाजपा के पक्ष में उत्साहित नजर आई जनता

बुंदेलखंड की धरती में भाजपा के दिग्गजों का जमावड़ा, सुरखी के विकास का लिया संकल्प

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान एवं राज्यसभा सांसद श्रीमन्त ज्योतिरादित्य सिंधिया की सियासी जोड़ी के अब साथ होने के बुंदेलखंड के महत्वपूर्ण क्षेत्र सुरखी विधानसभा में विकास का रथ दौड़ेगा।

शुक्रवार को सागर जिले की सुरखी विधानसभा क्षेत्र के जैसीनगर में आयोजित लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान एवं राज्यसभा सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में बुंदेलखंड के दिग्गज नेता एवं प्रदेश सरकार के मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेंन्द्र सिंह एवं गोविंद सिंह राजपूत के साथ सांसद राजबहादुर सिंह, विधायक शैलेन्द्र जैन, महेश राय, प्रदीप पटेल, धमेन्द्र लोधी, गौरव सिरोठिया भाजपा जि.अध्यक्ष, दिव्या अशोक सिंह बामोरा जि.पं.अध्यक्ष, तृप्ती बाबू सिंह लोधी जि.पं. उपाध्यक्ष, हीरा सिंह, पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव, राजेन्द्र सिंह मोकलपुर, सुधीर यादव, भानू राणा, सहित भाजपा के तमाम दिग्गज नेताओं ने सुरखी के समग्र विकास का संकल्प लिया कार्यक्रम के दौरान जैसीनगर मे उमड़ी जनता के विशाल समूह का उत्साह देखते ही बन रहा था।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं राज्यसभा सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तय किया है कि अब सुरखी में विकास की नई इबारत लिखी जायेगी।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम मे उपस्थित अपार जन समूह को संबोधित करते हुये मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि जब धर्माथ राज करता है तो परमात्मा साथ देता है। में क्षेत्र की जनता को विश्वास दिलाता हूं की बुंदेलखंड मे विकास की महायात्रा फिर प्रारंभ होगी। अब प्रदेश मे कोई भी गरीब छत विहीन नही रहेगा। पैसे की कमी विकास कार्यों के आडे नही आयेगी। मुख्यमंत्री श्री चैहान ने कहा की यह जनता की सरकार है, उसी समग्र विकास पर पैसे खर्च किये जायेगे, जरूरत पडने पर उधार लेने से गुरेज नही करेंगें।

प्रदेश की जनता ने कमलनाथ का क्या विगाडा था :

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर आरोप लगाते हुये कहा कि प्रदेश की जनता ने प्रदेश की जनता ने उनका क्या विगाडा था कि जनहितेषी सभी योजनाओं को कांग्रेस की सरकार मे बंद कर दिया। श्री चैहान ने कहा की कमलनाथ ने वल्लभ भवन को दलालों का अड्डा बना दिया था। वह हर दम पैसे की कमी का रोना रोते रहे, पर मुझे एक बात समझ मे नही आई की मुख्यमंत्री आखिर किस बात के लिये होता है। मुख्यमंत्री श्री चैहान ने कहा की चैथी बार राज्य की सत्ता संभालने के तुरंत बाद मेने किसानों के खाते मे सात हजार करोड़ से उपर की बीमा राशि का भुगतान डलवाया। उन्होने कमलनाथ पर आरोप लागाते हुये कहा कि पछिली बार फसलों के खराब होने पर जब मेने कमलनाथ जी से मैदान मे जाकर हकीकत जनने की बात कही तो उन्होने साफ इंकार कर दिया। जबकी मेरे कार्यकाल मे मेने अभि खराब फसलों का सर्बे कराया है। जिन किसानों को हानी हुई है उसका उनको पूरा मुआवजा दिया जायेगा।

सुरखी को मुख्यमंत्री ने दी कई सौगातें:

प्रदेश के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के विशेष आग्रह पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र मे सौगातों की झड़ी लगा दी। पानी की समस्या से जूझ रहे बुंदेलखंड मे लगभग 200 करोड की जेरा परियोजना की घोषणा कर क्षेत्र को बड़ी सौगात दी। इसके अलावा जैसीनगर में एक शासकीय महाविधालय प्रारंभ करने की धोषणा के साथ ही जैसीनगर को नगर पंचायत बनाने का आश्वासन दिया। जैसीनगर में जर्जर हो चुके जनपद पंचायत के नये भवन के लिये स्वीकृति प्रदान की, इसके अलावा जिले की अन्य विधानसभाओं सहित सुरखी मेे 600 करोड से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया जिसमें से 250 करोड़ सुरखी विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्य शामिल रहे।

हमारा लक्ष्य राजनीति नहीं जनसेवा हैः ज्योतिरादित्य सिंधिया

जनसभा को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने 15 महीनों में शराब माफिया, भू माफिया, खनन माफिया, को बढ़ावा दिया है। उन्होने कहा कि कमलनाथ सरकार ने भ्रष्टाचार करके प्रदेश की जनता को परेशान किया है। उन्होने ने कहा कि जनहितेषी योजनाएं बंद कर कमलनाथ सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया है। कमलनाथ और दिग्विजय को बड़े भाई और छोटे भाई निरूपित करते हुये श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि दोने भाईयों ने मिलकर प्रदेश के किसानों और बेरोजगारों को छला है। इसलिए हमने पार्टी छोड़ी। उन्होंने जैसीनगर तथा सुरखी की जनता से अपील करते हुये उपचुनाव में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को भारी बहुमत से विजय बनाने की अपील करते हुये कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में विकास के कार्य फिर से गति पकड़ सके इसके लिये उन्हे जिताने का संकल्प लें।
राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने किसानों व गरीबों के लिए हमेशा ध्यान में रखकर योजनाएं बनाई हैं। मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने गेहूं खरीदी में पंजाब तक को पीछे छोड़ दिया है। इस सरकार में किसानों के गरीबों के दुख दर्द को समझा जाता है। उन्होने कहा कि विकास करना है तथा विकास के साथ चलना है तो हम सबको भा जा पा के साथ चलना होगा। राजस्व परिवहन मंत्री की तारीफ करते हुये श्री सिंधिया ने कहा कि गोविंद सिंह के मन मे हमेशा से सुरखी विधानसभा के समग्र विकास की ललक रही है इसलिये उनकी जुबान पर सुरखी रहता है। सुरखी की जनता का आहवान करते हुये श्री सिंधिया ने कहा कि आपको हमेशा उस व्यक्ति का साथ देना है जो आपका झंडा और डंडा उठा सके। पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार पर हमला करते हुये राज्यसभा सांसद ने कहा कि 15 महिने की सरकार विकास की लकीर खीचनें की जगह भ्रष्टाचार एवं अनाचार की लकीर खीच दी। उन्होने कहा कि कमलनाथ सरकार ने न किसानों का कर्ज माॅफ किया न बेरोजगारों को भत्ता दिया।

सुरखी क्षेत्र की जनता के लिये हमेशा मांगता रहूंगा:  राजपूत

परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने जैसीनगर में आयोजित आमसभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के समक्ष क्षेत्रवासियों द्वारा की गई मांगों को लेकर कहा कि कमलनाथ सरकार ने 15 महीने में हमारे क्षेत्र के लिए कोई काम नहीं किया। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान से क्षेत्र के लिए कई मांग की । उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जेरा परियोजना के होने से ग्राम वासियों के सिंचाई का साधन हो जाएगा, साथ ही जैसीनगर में शासकीय महाविद्यालय की मांग करते हुए कहा जनपद की पुरानी जर्जर हो चुकी भवनों का भी नवीन निर्माण कराया जाय। सिंह ने कहा की क्षेत्र की जनता के लिये आपसे हमेशा मांगता रहूगा, क्योकि भाजपा मे आकर क्षेत्र में विकास की कोई कमी नही रहने दूंगा है।

सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने ली भाजपा की सदस्यता:

जैसीनगर में आयोजित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान तथा राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा मैं सुरखी विधानसभा क्षेत्र तथा आसपास क्षेत्र के कई युवाओं ने मंच पर भाजपा की सदस्यता ली जिसमें मुख्य रुप से हरिओम पांडे पूर्व अध्यक्ष मध्यप्रदेश तृतीय कर्मचारी संघ जीपी शांडिल्य पूर्व अध्यक्ष एवं वर्तमान पेंशन एसोसिएशन संघ बृज बिहारी उपाध्याय उपाध्यक्ष संभागीय अध्यक्ष पेंशन एसोसिएशन सागर भगवानदास पांडे पूर्व अध्यक्ष ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज एसोसिएशन रामगोपाल यादव राष्ट्रीय सदस्य भारतीय पंचायत पार्टी राष्ट्रीय यादव सेना महासचिव डीआर परमेश्वरी पूर्व अध्यक्ष शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज अरविंद चैबे पूर्व अध्यक्ष मध्य प्रदेश लिपिक वर्ग रामाधार मिश्रा सदस्य भारतीय पंचायत पार्टी सहित सैकड़ों युवाओं तथा कर्मचारियों ने भाजपा की सदस्यता लेकर क्षेत्र में विकास का संकल्प लिया।
इस कार्यक्रम में पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, सांसद राजबहादुर सिंह, पूर्व सांसद, लक्ष्मी नारायण यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया, जबेरा विधायक धर्मेंद्र लोधी, नगर विधायक शैलेंद्र जैन, बीना विधायक महेश राय, विधायक प्रदीप पटेल, भाजपा नेता राजेंद्र सिंह मोकलपुर, पूर्व मंडी अध्यक्ष सुधीर यादव, सुशील तिवारी, अशोक सिंह बामोरा, तृप्ति सिंह, लक्ष्मण सिंह, शैलेंद्र श्रीवास्तव, एडवोकेट राजू बनिया, भोपाल से आए भाजपा नेता दीपक शर्मा, शैलेंद्र श्रीवास्तव, पप्पू राय, मनीष गर्ग, किसान मोर्चा अध्यक्ष विजय पटेल, पूर्व मंत्री रामकृष्ण कुसमरिया, विष्णु नेमा, नरेंद्र टप्पू आठिया, प्रहलाद प्रजापती, संतोष नामदेव, योगेश, गोलू पडरई, सहित कई भाजपा के पदाधिकारी तथा सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।