गडढे में तब्दील हुई तामिया की सडक, हादसों को दे रही न्यौता

0
3

रेत के टेक्टर एवं भारी वाहनों के अवागमन से खस्ताहाल सड़क

विधायक उइके ने करवाया गड्डे की मरम्मत कार्य – जनता नें माना आभार

राकेश यादव
छिन्दवाड़ा/जुन्नारदेव,  विधान सभा क्षेत्र अन्तर्गत एवं जुन्नारदेव मुख्यालय से तामिया तक जाने वाली सड़क की दशा मरम्मत के अभाव में दयनीय हो गई है। इस सड़क मार्ग से रोजाना गुजरने वाले वाहन चालक, राहगीर डरने लगे हैं। वहीं अनजान राहगीर या वाहन चालक दुर्घटना का शिकार होते हैं। इस मार्ग में सबसे खराब दशा नगर चर्च तिराहे से विशाला मंदिर के बीच सड़क की है जो पूरी तरह से गड्ढों में तब्दील एवं खस्ताहाल हो चुकी है। वार्ड क्रमांक चिखलमऊ चैराहे के आसपास सड़क के बीचों बीच लंबे-चैड़े गहरे गड्ढे बने हुए है जिनसे बचने के चक्कर में वाहन चालक असंतुलित होकर गिर जाते हैं। पैदल चलने वाले राहगीर भी गड्ढों के चलते सुरक्षित नहीं हैं। तेज गति से आ रहे अधिकांश वाहन गड्ढों से बचाने के चक्कर में राहगीरों को परेशानी में डाल रहे है।

लोक निर्माण विभाग गहरी नींद में – शहर के चर्च तिराहे से प्रारंभ होकर तामिया पहुचने वाला यह खस्ताहाल एवं गड्डों मे तब्दील सड़क से राहगीर एवं वाहन चालक सफर करके अपनी जान जोखिम में डाल रहे है। बावजूद इसके लोक निर्माण विभाग गहरी नींद में सो रहा है।

भारी वाहन एवं बरसात से हुए गड्डें – शहर से तामिया एवं भोपाल, बड़े शहरों तक पहुचंने का मार्ग होने के चलते अधिकांश वाहन, भारी वाहन इसी मार्ग से होकर गुजरते हैं जिसके चलते इस मार्ग का खस्ताहाल हो गया है। इसके अलावा बरसात के पानी के कारण भी सड़कों में गड्डे हुए है।

रेत के टेक्टरों का परिवहन – कट्टा नदी से रेत परिवहन होकर शहर में पहुचंती है। कुछ जिम्मेदार टेªक्टर मालिकों के टेªक्टर इस मार्ग पर दिन और रात में चार-पांच बार रेत से भरे टेªक्टरों का आवागमन भी होता हैं जिसकें कारण भी इस सड़क पर गड्डों एवं खस्ताहाल होने का मुख्य कारण हो सकता है।

विधायक उइके ने करवाया गड्डे की मरम्मत कार्य – जुन्नारदेव से लगा सड़क का हिस्सा अत्यधिक क्षतिग्रस्त हो गया था, हांलाकि जुन्नारदेव से तामिया तक नई सड़क का निर्माण प्रस्तावित है फिर भी तात्कालिक स्थिति, भारी वाहन, रेत के टेªक्टर, वाहन चालकों एवं राहगीरों की परेशानी को देखते हुए विधायक जुन्नारदेव द्वारा सड़क सुधार के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की गई और चर्चा का परिणाम यह निकला कि तत्काल ही सड़क सुधार का कार्य प्रारंभ कर दिया गया।

जनता ने माना आभार – गौरतलब है कि इस सड़क को सुधरवाने के लिए क्षेत्रीय जनता ने विधायक जुन्नारदेव सुनील उईके से शिकायत की थी, और सुनील उईके द्वारा तत्काल शिकायत को संज्ञान में लेकर निराकरण करवाने पर आम जनता, वाहन चालक, वाहन मालिक एवं राहगीरों ने उनका आभार व्यक्त किया है।