नाबालिग को ताबीज पहनाकर किया था वश में और उसे भगा ले गए थे

0
3

पुलिस ने हाफिज सहित पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

khemraj morya
शिवपुरी। रन्नौद कस्बे से गायब जो नाबालिग युवती को बाइक मैकेनिक वाहिद पुत्र करमद खान भगाकर दमनद्वीप ले गया था जहां से पुलिस ने उसे मोबाइल लोकेशन के आधार पर बरामद किया तथा आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी से पूछताछ में स्पष्ट हुआ कि नाबालिग के अपहरण में मुख्य भूमिका हाफिज की थी जिसने नाबालिग के वशीकरण के लिए ताबीज बनाकर दिया था जिससे युवती बाइक मैकेनिक वाहिद के वश में हो गई थी। पुलिस ने हाफिज और तीन अन्य युवकों को भी गिरफ्तार कर लिया है तथा पांचों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

नाबालिग युवती 19 सितम्बर की रात को अचानक गायब हो गई थी और रन्नौद पुलिस ने उसके माता-पिता की शिकायत पर अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस टीम पीछा करते हुए इंदौर, सूरत और दमनद्वीप पहुंची जहां एक होटल से नाबालिग को बरामद किया गया तथा उसे भगाने वाले बाइक मैकेनिक वाहिद को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने हिरासत में लेकर आरोपी से पूछताछ की तो स्पष्ट हुआ कि आरोपी वाहिद ने लड़की का अपहरण करने के लिए हाफिज बिलालरजा निवासी बिहार की मदद ली थी जो कि वर्तमान में रन्नौद में ही रहता है। हाफिज ने ताबीज बनाकर दिया था जिसे वाहिद के दोस्त रिजवान ने नाबालिग तक पहुंचाया। इसके बाद वह पूरी तरह से वह वाहिद के वश में हो गई। आरोपी दीपक कुशवाह ने मेडिकल दुकान से नींद की गोलियां लाकर नाबालिग को दीं और नाबालिग ने चाय में गोलियां मिलाकर अपने माता-पिता को पिला दी। इसके बाद 19 सितम्बर की रात आरोपी वाहिद उसे भगा ले गया। वाहिद की मदद उसके दोस्त बिट्टू उर्फ अमीनउद्दीन ने उन्हें बाइक से बदरवास पहुंचाकर की। बदरवास से वह बस में बैठकर इंदौर फिर सूरत और फिर सूरत से दमनद्वीप पहुंच गए। बताया जाता है कि आरोपी की योजना उसे विदेश ले जाकर बेचने की थी।

बिजली ठीक करने खम्बे पर चढ़े युवक की करंट लगने से मौत
शिवपुरी। पिछोर तहसील के पिपारा गांव में विद्युतकर्मियों ने लाइट ठीक करने के लिए एक युवक को खम्बे पर चढ़ा दिया और उसे सुरक्षा उपकरण भी नहीं दिए जिससे करंट लगने से युवक गिर गया। जिसे गंभीर हालत में इलाज के लिए झांसी ले जाया गया, परंतु रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

उक्त दुर्घटना भौंती थाना क्षेत्र के पिपारा गांव में घटित हुई। लाइन शिफ्टिंग के लिए बिजली के खम्बे पर चढ़े सुरेन्द्र विश्वकर्मा पुत्र हरदयाल निवासी पिछोर को करंट लग गया। बताया जाता है कि समीप ही दूसरी हाईटेंशन लाइन से करंट लगा जिससे सुरेन्द्र जमीन पर गिर पड़ा। उसे तुरंत जिला अस्पताल शिवपुरी में भर्ती किया गया। डॉक्टरों ने गंभीर हालत देखकर ग्वालियर रैफर कर दिया, लेकिन परिजन इलाज के लिए झांसी ले गए। दिनारा के पास रास्ते में ही सुरेन्द्र की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

उपयंत्री धाकड़ की कोरोना से मौत
शिवपुरी। पीडब्ल्यूडी पोहरी में पदस्थ उपयंत्री 45 वर्षीय एमएल धाकड़ का कल ग्वालियर से इलाज के लिए दिल्ली ले जाते समय रास्ते में निधन हो गया। बताया जाता है कि बुधवार को अचानक श्री धाकड़ की तबीयत खराब हुई। उन्हें घबराहट होने लगी जिस कारण वह तीन दिन की छुट्टी लेकर इलाज के लिए ग्वालियर रवाना हुए। ग्वालियर में उनका कोरोना टेस्ट हुआ जिसमें श्री धाकड़ पॉजिटिव पाए गए। रिपोर्ट आने के बाद उनकी हालत और ज्यादा बिगड़ गई। कल सुबह ग्वालियर से दिल्ली के लिए इलाज हेतु वह रवाना हुए, लेकिन आगरा के पास ही उन्होंने दम तोड़ दिया। उनकी मौत से पीडब्ल्यूडी विभाग में शोक की लहर दौड़ गई है। ग्वालियर में ही शिवपुरी निवासी सेवानिवृत्त आरआई बीपी श्रीवास्तव निवासी सिद्धेश्वर शिवपुरी की बुधवार रात मौत हो गई।