आर्थिक तंगी झेल रहे दशरथ मांझी के परिवार की मदद को आगे आए सोनू सूद

0
41

लॉकडाउन के समय लॉगऑन की सहायता करने किये पूरे देश मे हुई थी चर्चा

मुम्बई, बॉलिवुड ऐक्टर सोनू सूद पिछले कई महीनों से लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं। लॉकडाउन के बाद हजारों लोगों को उनके घर पहुंचाने और विदेशों से छात्रों को वापस लाने के बाद अब वह कोरोना वायरल लॉकडाउन में बेरोजगार हो चुके लोगों की मदद को भी आगे आ रहे हैं। हाल में उन्होंने घोषणा की थी कि वह लॉकडाउन में घायल हुए या मारे गए प्रवासी मजदूरों के घर का खर्च उठाएंगे। अब सोनू सूद माउंटेमैन कहे जाने वाले दशरथ मांझी के परिवार की मदद को आगे आए हैं।

दरअसल पिछले कई दिनों से ऐसे समाचार आ रहे हैं कि दशरथ मांझी के परिवार के लोग बेहद आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और पाई-पाई के लिए मोहताज हो गए हैं। इस खबर की एक कटिंग के साथ ट्वीट कर सोनू सूद से मदद की गुहार लगाई थी। इसके जवाब में सोनू ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘आज से तंगी खत्म, आज ही हो जाएगा भाई।’

बता दें कि दशरथ मांझी ने अपनी पत्नी के प्यार में अकेले दम पर पहाड़ काटकर रास्ता बना दिया था। उनके ऊपर फिल्म ‘मांझी: द माउंटेनमैन’ भी बनी थी जिसमें नवाजु्द्दीन सिद्दीकी और राधिका आप्टे ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं। दशरथ मांझी बिहार के गया जिले के निवासी थे उनका परिवार अभी भी गांव में गरीबी में जीवन काट रहा है।