दूसरी शादी कर फोन पर पहली पत्नी को दिया तीन तलाक, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

0
5

भोपाल, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दूसरी शादी करने के बाद फोन पर पहली पत्नी को तीन तलाक देने का मामला सामने आया है. पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी पति और उसकी दूसरी पत्नी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. मामला कोहेफिजा इलाके का है. आरोपी बेंगलुरु का रहने वाला है और ट्रेवल्स एजेंसी का संचालक है. कोहेफिजा इलाके में रहने वाली एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई है. इस शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर की कार्रवाई की है. वहीं, एफआईआर की कार्रवाई से पहले पुलिस ने काउंसलिंग के लिए पति को बेंगलुरु से भोपाल बुलाया था. लेकिन आरोपी पुलिस से मिले बिना ही बेंगलुरु चला गया.

पुलिस को पीड़ित महिला ने बताया कि पहले पति से तलाक होने के बाद उसने 6 साल पहले यूसुफ खान से शादी की थी. युसूफ पहले से शादीशुदा था. इस बात का पता महिला को पहले से था. हालांकि, यूसुफ ने अपनी पहली पत्नी से इस बात को छुपाया कि उसने एक और शादी कर ली है. जब यह बात उसकी पहली पत्नी को पता चली तो उसने अपनी दूसरी बीवी के कहने पर महिला को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. कुछ समय तक वह भोपाल में रहा और उसके बाद बेंगलुरु चला गया. बेंगलुरु जाने के बाद उसने फोन पर पहली पत्नी को तीन तलाक दे दिया. पीड़ित महिला के 4 बच्चे हैं, जिसमें से एक दिव्यांग है. पति यूसुफ ने परिवार का खर्च उठाना भी बंद कर दिया. यही कारण था कि महिला ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस ने महिला की शिकायत पर सबसे पहले पति यूसुफ को काउंसलिंग के लिए बेंगलुरु से भोपाल बुलाया था. पुलिस के बुलावे पर आरोपी काउंसलिंग के लिए भोपाल आया और उसने पुलिस से मुलाकात नहीं की. न ही काउंसलिंग में शामिल हुआ. इस पर पुलिस ने महिला की शिकायत को आगे बढ़ाते हुए एफआईआर की कार्रवाई की. पुलिस की एक टीम आरोपी और उसकी पत्नी को गिरफ्तार करने के लिए बेंगलुरु रवाना हो गई है.