बाढ़ प्रभावित इलाकों में सफलतापूर्वक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया

0
2

कलेक्टर सिंह एवं पुलिस अधीक्षक गौर ने रेस्क्यू टीम के साथ संभाला मोर्चा

सेना के जवानों ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में किया रेस्क्यू

vijay kumbhare
होशंगाबाद, अतिवृष्टि एवं नर्मदा नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि के कारण बाढ़ प्रभावित हुए विकासखंड बाबई के ग्राम खरगावली, तमचरू , गुराडिया ,बिकोर, जनकपुर , मुड़ियाखेड़ा में बाढ़ प्रभावित इलाकों में प्रशासन , भोपाल से आयी सेना की टीम , होमगार्ड, पुलिस एवं एनडीआरफ के समन्वित प्रयासों से प्रभावित लोगों का रेस्क्यू कर , उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है ।

कलेक्टर धनंजय सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौर द्वारा सेना के जवानों के साथ प्रभावित ग्रामों में मौके पर नाव से जाकर फंसे हुए लोगों का रेस्क्यू कर उन्हें सकुशल लाया गया एवं सुरक्षा कैंप में भेजा गया। कलेक्टर एवं एसपी ने रेस्क्यू टीम के साथ राहत एवं बचाव कार्य का मोर्चा संभाला । कलेक्टर सिंह ने कहां की राहत एवं बचाव कार्य लगातार जारी रखें, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में फंसे प्रत्येक व्यक्ति को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाए। कलेक्टर सिंह ने विकासखंड बाबई में राहत एवं पुनर्वास केंद्रों का जायजा लिया। जिले में बाढ़ प्रभावित इलाकों में सफलतापूर्वक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर फंसे हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है।

बाबई में 325 लोगों का किया गया रेस्क्यू
विकासखंड बाबई में बाढ़ प्रभावित ग्रामों में भोपाल से आयी सेना की यूनिट एवं प्रशासन की टीम द्वारा रविवार को 161 लोगों को रेस्क्यू कर राहत पुनर्वास केंद्र रूप में शिफ्ट किया है।ग्राम बालाभेंट से 90 ,बिकोर से 30, मनवाड़ा से 14, गुराडिया से 5 , तमचरू से 18, नसीराबाद से 4 लोगो को रेस्क्यू किया गया। गत दिवस 164 लोगो का रेस्क्यू किया गया। रेस्क्यू किए गए लोगों को सुरक्षित राहत पुनर्वास केंद्रों पर भेजा
गया।