Realme 7 Pro और Realme 6 Pro के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट जारी

0
6

 

Realme 7 Pro और Realme 6 Pro के लिए भारत में एंड्रॉयड 11 का अपडेट जारी कर दिया गया है. रियलमी कम्युनिटी वेबसाइट पर कंपनी ने इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है. दोनों ही डिवाइसेज को लेटेस्ट Realme UI 2.0 सॉफ्टवेयर मिलेगा. इसे अपडेट के जरिए यूजर्स को अपने फोन में नए फीचर्स, सिक्योरिटी अपडेट्स और इंप्रूवमेंट्स मिलेंगे.

Android 11 का अपडेट इन दोनों फोन्स के यूजर्स के लिए अलग-अलग फेज में जारी किया जा रहा है. ऐसे में हो सकता है कुछ यूजर्स को पहले मिल जाए और कुछ को बाद में. कंपनी ओपन बीटा प्रोग्राम के जरिए इस अपडेट की टेस्टिंग पिछले दिसंबर से कर रही है.

लेटेस़्ट एंड्रॉयड 11 बेस्ड realme UI 2.0 अपडेट को डाउनलोड और इंस्टॉल करने से पहले कुछ बातें जान लें. सुनिश्चित कर लें कि Realme 7 Pro में आप RMX2170PU_11.A.37 सॉफ्टवेयर वर्जन पर हों. लेटेस्ट अपडेट का कैरियर वर्जन नंबर RMX2170_11.C.20 है. इंस्टॉलेशन के बाद फोन को शुरू होने में थोड़ा समय लगेगा.
Realme 6 Pro के लिए ध्यान रहे कि डिवाइस Realme UI वर्जन RMX2061_11.A.49 पर हो. अपडेट के बाद वर्जन नंबर RMX2061_11.C.15 हो जाएगा. अगर आप जानना चाहते हैं कि आपके फोन के लिए नया अपडेट आया है या नहीं तो इसे आप मैनुअल तरीके सेटिंग्स के अंदर अपडेट पेज पर जाकर चेक सकते हैं.
Realme 7 Pro और Realme 6 Pro के लिए जारी किए गए एंड्रॉयड 11 सॉफ्टवेयर अपडेट में UI में कई नए बदलाव देखने को मिलेंगे. साथ ही कुछ दूसरे इंप्रूवमेंट्स और सिक्योरिटी अपडेट्स भी नजर आएंगे. इसमें कस्टम वॉलपेपर बनाने जैसे कई बेहतर पर्सनलाइजेशन सेटिंग्स भी मिलेंगे. इसमें तीन डार्क मोड स्टाइल भी यूजर्स को नजर आएंगे.
साथ ही नए अपडेट के जरिए यूजर्स को एक्सटेंडेड बैटरी लाइफ के लिए ऑप्टिमाइज्ड नाइट चार्जिंग मोड, कुछ सिस्टम इंप्रूवमेंट्स, Drawer मोड के लिए नए फिल्टर्स, सिस्टम क्लोनर फीचर, क्विक सेटिंग्स में ऐप लॉक, बेहतर SOS फीचर, इंप्रूव्ड परमिशन मैनेजर, गेमिंग के लिए इमर्सिव मोड, कैमरा इंप्रूवमेंट, साउंड एम्पलीफायर और स्लीप कैप्सूल जैसे कई फीचर्स मिलेंगे.