जयपुर का रामगंज मोहल्ला कोरोना का ‘हॉटस्पॉट’ बना

0
142

एक दिन में एक ही मुहल्ले से मिले 13 मरीज

जयुपर, राजस्थान की राजधानी जयपुर के परकोटे के रामगंज इलाके में बुधवार को कोराना वायरस से संक्रमण के 13 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया। इससे राज्य में वायरस संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 106 हो गई है। जयपुर में राज्य में 34 संक्रमित मरीज मिलने से अब यह राज्य का ‘हॉटस्पाट’ बन गया है। जयपुर के घनी आबादी वाले परकोटे के रामंगज इलाके में सबसे अधिक 26 मामले सामने आये है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राजधानी जयपुर के रामगंज इलाके में बुधवार को कोरोनावायरस से संक्रमित 13 नए मामले सामने आये हैं। सभी इलाके में संक्रमित पाये गए पहले व्यक्ति के सम्पर्क में थे। नए वायरस संक्रमित मरीजों को पृथक रखा गया है। उन्होंने बताया कि रामगंज इलाके में 45 वर्षीय एक व्यक्ति ने मध्य- पूर्व देशों की यात्रा की थी और वह 12 मार्च को दिल्ली हवाई अड्डे पर आया था और वहां से बस से जयपुर घर आया था।

वह 26 मार्च को जांच में संक्रमित पाया गया था। इस दौरान वह कई लोगों के सम्पर्क में आया जिससे यह संक्रमण फैला। एक दिन के बाद उसके दोस्त और 10 परिजनों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और जयपुर में निषेधाज्ञा लागू है। परकोटे में बुधवार से कर्फ्यू को अनिश्चितकाल के लिए बढा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here