अयोध्या में राम मंदिर ही बनेगा, वहां बाबर के नाम की एक भी नहीं रखने देंगे ईंट: केशव मौर्य

0
36
Ram temple will be built in Ayodhya, there will not be a single name of Babar named Brick: Keshav Maurya
keshav prasad maurya

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मेला क्षेत्र में एमपी की प्रदर्शनी लगाने की इच्छा जताई

भोपाल। अयोध्या में रामलला के मंदिर का मसला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। जब भी कोर्ट का फैसला आएगा, राम लला की जन्म भूमि पर भव्य मंदिर ही बनेगा। वहां पर बाबर के नाम की एक भी ईंट नहीं रखी जाएगी। यह बात शनिवार को भोपाल में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कही। वहीं हनुमानजी की जाति को लेकर चल रहे विवाद से किनारा करते हुए उन्होंने कहा कि, हनुमान जी भगवान थे। वहीं कुंभ में आने वाले अखाड़ों के स्नान और सुविधाओं को लेकर होने वाले विवाद को लेकर उन्होंने साफ कर दिया कि यूपी सरकार अखाड़ों के बीच नहीं पड़ेगी। संत ही तय करेंगे कि उन्हें क्या करना है। सरकार सिर्फ कुंभ की सुरक्षा और जनता की व्यवस्था का ध्यान रखेगी।

Ram temple will be built in Ayodhya, there will not be a single name of Babar named Brick: Keshav Maurya
keshav prasad maurya

कुंभ में लगेगी मप्र की प्रदर्शनी
मौर्य ने मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात कर उन्हें प्रयागराज में लग रहे अर्धकुंभ में आने का न्योता दिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और जनता की तरफ से मध्य प्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता और सीएम को अर्धकुंभ में आने का निमंत्रण दिया है। यूपी के डिप्टी सीएम ने बताया कि, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से हुई मुलाकात में उन्होंने मेला क्षेत्र में एमपी की प्रदर्शनी लगाने की इच्छा जताई थी। इसके लिए अफसरों को निर्देश दिए जाएंगे कि वो मेला क्षेत्र में मध्य प्रदेश की प्रदर्शनी लगाने के लिए स्थान दें।

12 करोड़ श्रद्धालु आएंगे
मौर्य ने दावा किया कि इस बार 12 करोड़ से अधिक श्रद्धालु अर्धकुंभ में शामिल होंगे। इतना ही नहीं, उन्होंने यूनेस्को की सांस्कृतिक विरासत में कुंभ को शामिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। गौरतलब है कि प्रयाग राज में 15 जनवरी से कुंभ मेले की शुरुआत हो रही है, जो महाशिवरात्रि तक चलेगा। अर्धकुंभ का पहला शाही स्नान 15 जनवरी को होगा।

शिवराज सिंह चौहान को भी दिया न्योता
केशव प्रसाद मौर्य ने कमलनाथ से मिलने से पहले मप्र के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। उन्होंने शिवराज को कुंभ में शामिल होने का न्योता दिया। इसके साथ ही केशव मौर्य ने भाजपा, मध्य प्रदेश के संगठन परिवार एवं समस्त पार्टी कार्यकर्ताओं तथा प्रदेशवासियों को भी कुंभ नगरी प्रयागराज में आयोजित हो रहे कुंभ मेले का सामूहिक निमंत्रण पत्र देकर इस महाआयोजन में पधारने हेतु सादर आमंत्रित किया।

सीएम योगी खुद ले रहे जायजा
मौर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद कुंभ की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। उन्होंने यह भी दावा किया है कि इस बार जिस तरह से कुंभ के लिए आयोजन किए जा रहे हैं इससे पहले ऐसी तैयारियां नहीं की गई थीं। योगी सभी अखाड़ों की सुविधाओं और समस्याओं का जायजा लेने के साथ साधु-संतों के शिविरों का भ्रमण कर रहे हैं।

कुंभ-2019 में यह रहेगा खास

-इस वर्ष कुंभ में 192 देशों के लोग हिस्सा लेंगे।
-4300 करोड़ रुपए का बजट है।
-1 लाख 20 हजार से ज्यादा शौचालय का निर्माण किया गया है।
-पूरे मेला क्षेत्र को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया है।
-15 जनवरी को पहला शाही स्नान होगा।
-12 करोड़ से अधिक लोग कुंभ में हिस्सा लेंगे।
-मेला क्षेत्र में 250 किमी सड़क का निर्माण किया है।
-मेला क्षेत्र में 22 पुलों का निर्माण भी कराया गया है।
-सरकार द्वारा 40 हजार एलईडी लाइट लगाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here