कोरोना से लडने रेल विभाग के कर्मचारी देंगे 151 करोड़ रुपये

0
47
Rail department employees to fight Corona will give Rs 151 crore

एक महीने की सैलरी देने का ऐलान

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए बीते शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के लोगों से पीएम केयर फंड में अपनी स्वेच्छा से डोनेट करने को आह्वान किया था। पीएम मोदी के इस आह्वान के बाद देशभर में लोग अपनी सक्षमता के आधार पर इस फंड में डोनेट कर रहे हैं। अब रेल मंत्री पीयूष गोयल ने और रेल राज्य मंत्री ने भी इस फंड में अपनी एक महीने की सैलरी देने का ऐलान किया है। पीयूष गोयल ने अपनी आधिकारिक ट्विटर हैंडल से यह जानकारी दी।

Rail department employees to fight Corona will give Rs 151 crore

पीयूष गोयल द्वारा दी गई इस जानकारी के मुताबिक, रेल मंत्री, रेल राज्य मंत्री के अलावा रेलवे के 13 लाख कर्मचारी और पब्लिक सेक्टर ईकाईयों के कर्मचारी अपनी एक दिन की सैलरी भी पीएम केयर फंड में डोनेट करेंगे। कुल मिलाकर पीएम केयर फंड में यह रकम 151 करोड़ रुपये की होगी।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जी के आह्वान पर मैं और मेरे साथी रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी जी एक महीने के, तथा रेलवे के 13 लाख, व PSU के साथी एक दिन के वेतन से, PM CARES में ₹151 करोड़ की राशि का सहयोग देंगे।’

65 लाख पेंशनर्स भी देंगे एक दिन की पेंशन
बता दें कि रविवार को ही कर्मचारी पेंशन योजना के दायरे में आने वाले पेंशनभोगियों के एक फोरम ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने में सरकार की मदद के लिये अपनी एक दिन की पेंशन प्रधानमंत्री राहत कोष में देने का निर्णय किया है। EPS-95 के अंतर्गत आने वाले पेंशनभोगियों की संख्या करीब 65 लाख है।

अखिल भारतीय ईपीएस-95 पेंशनभोगी राष्ट्रीय संघर्ष समिति के अध्यक्ष कमांडर अशोक राउत ने रविवार को एक बयान में कहा, हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना वायरस महामारी से निपटने में सरकार की मदद की इच्छा जतायी है। इसके तहत हम सभी ने अपनी एक दिन की पेंशन प्रधानमंत्री राहत कोष में देंगे। पत्र की प्रति वित्त मंत्री, श्रम मंत्री, केंद्रीय न्यासी बोर्ड के सदस्यों और केंद्रीय भविष्य निधि आयुक्त को भी भेजी गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here