खेती बचाने ट्रैक्‍टर यात्रा आंदोलन का हिस्‍सा बनेंगे राहुल गांधी

0
5

चंडीगढ़, कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को पंजाब में ट्रैक्‍टर यात्रा पर निकलने वाले हैं। उनके साथ मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह होंगे। राहुल गांधी की यह ट्रैक्‍टर यात्रा उनके ‘खेती बचाओ’ आंदोलन का हिस्‍सा है, जिसका मकसद नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का समर्थन करना है। पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल मोगा जिले से इस रैली की शुरुआत करेंगे और जटपुरा पहुंचेंगे। बीच में वह किसानों से मिलते जाएंगे। सुरक्षा के मद्देनजर पंजाब सरकार ने प्रदेश भर में 10 हजार पुलिस जवान तैनात किए हैं।

रैली के आयोजकों का कहना है कि इसमें करीब 3000 ट्रैक्‍टरों के शामिल होने का अनुमान है। 22 किलोमीटर लंबी इस रैली का शेड्यूल इस तरह है:

 सुबह 11 बजे राहुल मोगा जिले के बढ़नी कला गांव में जनसभा को संबोधित करके इस रैली का शुभारंभ करेंगे।
दोपहर 12:15 पर उनकी ट्रैक्‍टर यात्रा जटपुरा के लिए निकल पड़ेगी।
रास्‍ते में तीन जगह राहुल रुकेंगे। पहले लापोन, फिर चकर और आखिर में माणूके में किसान राहुल का स्‍वागत करेंगे।
दोपहर 3 बजे राहुल जटपुरा, लुधियाना में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

पंजाब के मंत्रियों, कांग्रेस एमएलए और पंजाब मामलों के एआईसीसी जनरल सेक्रटरी हरीश रावत और पंजाब कांग्रेस प्रेजिडेंट सुनील जाखड़ इस रैली में शामिल रहेंगे।

सोमवार को राहुल संगरूर जिले में एक दूसरी रैली की अगुआई करेंगे। मंगलवार को वह पटियाला में किसानों के एक जुलूस का नेतृत्‍व करेंगे और ट्रैक्‍टर रैली को हरियाणा बॉर्डर तक ले जाएंगे। तीन दिन की इस रैली में अलग-अलग जिलों में 50 किलोमीटर की यात्रा की जाएगी। कांग्रेस प्रवक्‍ता ने बताया कि हर रोज ट्रैक्टर रैलियां 11 बजे शुरू होंगी और इनमें कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।