पंजाब में राहुल गांधी ट्रैक्टर यात्रा ड्रामा, संसद में विरोध क्यों नहीं किया: सुखबीर बादल

0
15

चंडीगढ़, अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने कल रविवार से पंजाब में शुरू हो रही कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ट्रैक्टर यात्रा पर सवाल उठाते हुए कहा कि संसद में कांग्रेस ने कृषि अध्यादेश का विरोध क्यों नहीं किया. सुखबीर ने दावा किया कि कहीं न कहीं कांग्रेस कृषि अध्यादेश के समर्थन में है.

पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री और अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने आज शनिवार को कांग्रेस के विरोध-प्रदर्शन पर सवाल उठाते हुए कहा कि पंजाब कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में प्राइवेट प्लेअर और कॉंट्रैक्ट फॉर्मिंग शुरू करने का वादा किया गया तो वहीं संसद में कांग्रेस ने कृषि अध्यादेश का विरोध क्यों नहीं किया. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस कहीं ना कहीं कृषि अध्यादेश का समर्थन में है.

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि राहुल गांधी कल ड्रामा करने पंजाब आ रहे हैं. यह वही कांग्रेस पार्टी है जिसने इन कृषि कानूनों की शुरुआत की थी. कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में लिखा था कि सत्ता में आने पर वे निजी ‘मंडियां’ खोलेंगे.

केंद्रीय कृषि अध्यादेशों को लेकर कांग्रेस भी लगातार प्रदर्शन कर रही है. राजधानी दिल्ली में सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक ट्रैक्टर में आग लगा दी थी और कृषि विधेयकों पर विरोध जताया था. कांग्रेस नेता राहुल गांधी केंद्र सरकार के खिलाफ पंजाब का दौरा करने वाले है. वह रविवार को पंजाब आने वाले हैं.

हाथरस गैंगरेप केस पर अकाली दल के नेता सुखबीर बादल ने यूपी की योगी सरकार कुछ छिपा रही है. मीडिया को भी दूर रखा गया, सच सामने आना चाहिए. उन्होंने कहा कि हाथरस में जो पाप हुआ है इसके पीछे कोई बड़ी ताकत है. मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट करे जिससे सच सामने आए. यह भी पता लगना चाहिए कि आखिर क्यों रात में पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार करा दिया गया, यह बेहद दुखद है.