बारिश से कई जगह क्षतिग्रस्त हुई पुलिया, सडक़ों पर हुए गड्ढे

0
2

amjad khan
शाजापुर। बारिश का दौर फिलहाल थम चुका है, लेकिन निरंतर बरसे बादलों ने ग्रामीण अंचलों में भारी मुसीबतें खड़ी कर दी हैं, और ग्रामीणों को गांव में प्रवेश से लेकर बाहर निकलने तक में खासी जद्दोजहद करनी पड़ रही है क्योंकि कहीं क्षतिग्रस्त हो गई है तो कहीं अंडरब्रीज में तालाब बन गया है।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों रूक-रूककर हुई बारिश ने कई जगह तबाही मचाई है और बारिश के कारण उफान पर आई चीलर नदी बादशाहीपुल की पुलिया को क्षतिग्रस्त कर गई है। तेज बहाव की वजह से उखड़े मटेरियल के कारण पुलिया में गड्ढा हो गया है जिसके चलते वाहन चालकों को पुलिया से आवाजाही करने पर असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। उक्त पुलिया से करीब 15 से 20 गांवों के लोग प्रतिदिन आवागमन करते हैं, लेकिन बारिश के कारण सडक़ के खराब होने और पुलिया के क्षतिग्रस्त होने से चौपहियां वाहन से सफर करना कठिनाईभरा साबित हो रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त पुलिया शाजापुर जिला मुख्यालय से करीब 15 से अधिक गांवों को जोड़ती है, और छह माह पूर्व पुलिया की रिपेयरिंग भी की गई थी, परंतु घटिया निर्माण के कारण पुलिया नदी के पानी से क्षतिग्रस्त हो गई है।

गड्ढों में छिपी सडक़
उल्लेखनीय है कि सोमवार सुबह से बारिश का दौर थमा हुआ नजर आया और सूर्य की किरणों ने पूरे शहर को अपनी आगोश में ले लिया, लेकिन गतदिनों हुई तेज बारिश के बाद उफान पर आए नदी-नालों ने बादशाहीपुल, भदौनी सहित अन्य पुलियाएं क्षतिग्रस्त हो गई हैं जिसके कारण ग्रामीणों को आवागमन में भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। इसीके साथ जाईहेड़ा, बाईहेड़ा सहित अन्य गांवों को जोडऩे वाली बादशाही सडक़ गड्ढों में पूरी तरह से छीप गई है। ग्रामीणों ने शीघ्र ही पुलिया और सडक़ को दुरूस्त करने की मांग की है।