जनता की चेतावनी, मोमबत्ती-लॉलटेन लेकर बिजली कार्यालय का घेराव

0
3

बिजली कटौती की समस्या अब ग्रामीणो और किसानो में आक्रोश

rafi ahmad ansari
बालाघाट। ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार बिजली कटौती की समस्या अब ग्रामीणो और किसानो को मुंह चिढा रही है। लोग बिजली की आंख मिचौली से त्रस्त है, परेशान है। जिसके चलते आज लालबर्रा क्षेत्र के कुछ ग्रामीण कांग्रेस सेवादल के नेतृत्व में बिजली कटौती की समस्या लेकर जिला मुख्यालय पहुचें जहां उन्होने प्रशासन को शिकायत ज्ञापन सौंपकर समस्या अवगत कराई और चेतावती दी है कि यदि 7 दिनो के भीतर बिजली कटौती की समस्या से निजात नही दिलाई गई तो वे आगामी 02 अक्टूबर को बिजली विभाग कार्यालय का कांग्रेस सेवादल के नेतृत्व में मोमबत्ती,लॉलटेन लेकर घेराव करेगें।

ग्रामीणो ने बताया कि संपूर्ण बालाघाट जिले सहित लालबर्रा क्षेत्र के समस्त ग्रामों में इन दोनों उमस भरी गर्मी अपना माखौल जमायें हुए है। लेकिन इसी बीच बिजली विभाग के उदासीन रवैये के चलते बिजली की आंख मिचोली से लोग परेशान हो रहे है। साथ ही उन्हे भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणो के अनुसार 24 घंटे में पचासो बार बिजली की कटौती होती है, जहां गर्मी में लोग बेहाल हो रहे हैं। दिन हो या रात,बिजली की बार-बार बिजली परम्परा बन गई है। वही दूसरी ओर लो वोल्टेज की समस्या ग्रामीणो के हलक पर जान फंसायें हुई है। कांग्रेस सेवादल जिलाध्यक्ष सौरभ लोधी ने बताया कि बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा बकायादारों पर जुमार्ना व मुकदमा की कार्रवाई की जाती है, लेकिन जब लोग बिजली कटौती की समस्या को लेकर उनसे फोन पर संपर्क करना चाहते है तो वे फोन उठाकर शिकायतकर्ताओ को कोई तव्वजो नही देते।
पीडितो जनता का कहना है कि एक ओर कोरोना महामारी के चलते वर्तमान में सभी स्कूलों कॉलेज बंद है, विद्यार्थी एवं स्कूली बच्चे अपने-अपने घरों में कैद है। जहां वे शासन के दिशा निर्देश पर स्मार्टफोन एवं कम्प्यूटर के माध्यम से आॅनलाईन शिक्षा ग्रहण कर रहे है लेकिन बिजली की कटौती होने के कारण उनकी आॅनलाईन पढाई पर प्रभाव पड रहा है। अब बिजली विभाग की करतूतो के कारण आमजन क्या, विद्यार्थियो को भी परेशानीयों से दो-चार होना पड रहा है। शिकायत लेकन जिला मुख्यालय पहुचे ग्रामीणो और कांग्रेस सेवादल के पदाधिकारियों ने जिला प्रशासन को चेतावनी दी है कि आगामी 7 दिनों के भीतर उक्त समस्या का निराकरण नहीं किया जाता तो 2 अक्टूबर को कांग्रेस सेवादल, आम जनता के साथ मिलकर मोमबत्ती,लॉलटेन लेकर जिला मुख्यालय स्थित बिजली कार्यालय का घेराव कर धरना प्रदर्शन करेंगा। जिसकी संपूर्ण जवाबदारी शासन प्रशासन की मान्य होगी। इस दौरान शिकायतकर्ताओ ेने अधीक्षण यंत्री विधुत विभाग को भी ज्ञापन सौंपकर ग्राम कनकी,बेहरई,छतेरा,मांझापुर, लवादा,गर्रा,बिरसोला में बिजली कटौती की समस्या से अवगत कराया और 07 दिन में समस्या के निराकरण की मांग की है।