संकटकाल में सेवा का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया: मंत्री डॉ. मिश्रा

0
4

भोपाल, गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया जिला चिकित्सालय के डॉक्टर्स, नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा कोविड-19 के संक्रमण काल में मरीजों की सेवा के लिए मुक्त कंठ से सराहना की। उन्होंने कहा कि इस संकट काल में उन्होंने सेवा का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है। डॉ. मिश्रा ने जिला चिकित्सालय दतिया में 1 करोड़ 65 लाख की लागत से निर्मित किए गए मदर चाईल्ड यूनिट एवं कोविड 19 आईसीयू वार्ड का लोकार्पण किया। उन्होंने चिकित्सालय का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन भी किया।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विपरीत परिस्थतियों में कोरोना काल में चिकित्सकों, नर्सो, पैरामेडीकल स्टाफ द्वारा मरीजों की जो सेवा की है वह प्रशंसनीय है। हम सबका दायित्व है कि इनका अभिवादन एवं स्वागत करें। डॉ. मिश्रा ने चिकित्सकों से आग्रह किया कि मरीजों के प्रति उनका सेवा भाव ऐसा ही बना रहे ।उन्होंने कहा कि चिकित्सक कोरोना से जुड़ी भ्रांतियों को दूर करने में अपनी अहम भूमिका निभाएं।

गृह मंत्री ने कहा कि जिला चिकित्सालय में कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए कोरोना के मापदंड़ों के अनुरूप कोविड वार्ड बनाया गया है, जिसमें उपचार की सभी सुविधायें उपलब्ध हैं। जिला चिकित्सालय में 73 लाख 8 हजार की लागत से मदर चाईल्ड यूनिट और 92 लाख की लागत से निर्मित 12 बिस्तरों वाले कोविड 19 आईसीयू वार्ड का निर्माण किया गया है।

कार्यक्रम में जिला पंचायत की प्रशासकीय समिति की प्रधान श्रीमती रजनी पुष्पेन्द्र रावत,विपिन गोस्वामी, रामबहादुर सिंह गुर्जर, नगर पालिका उपाध्यक्ष योगेश सक्सैना, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस. एन. उदयपुरयिया, प्रशांत ढेंगुला, मानसिंह कुशवाहा, अतुल भूरे चौधरी सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।