विधायक के पुलिस आरक्षक बेटे को मुख्यमंत्री सहायता कोष से डेढ़ लाख की मदद

0
186

पन्ना। प्रदेश में आर्थिक रूप से कमजार लोगों की सहायता के लिए जरूरत पडऩे पर मुख्मंत्री सहायता कोष से आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जाती है। जरूरतमंदों को यह सहायता प्राप्त करने के लिए कितने पाड़ बेलने पड़ते हैं यह तो वही बता सकता है। वहीं दूसरी तरफ रसूखदारों के लिए, जिनको इस सहायता की कोई जरूरत नहीं होती है, बड़ी आसानी से उपलब्ध हो जाती है।  जागआ ही नहीं बिना मांगे सहायता मिल जााती है।  इसका जीत जागता उदाहरण पन्ना जिले के गुन्नौर के विधायक शिवदयाल बागरी के बेटे समारजीत बागरी को मुख्यमंत्री सहायता कोष से मिली डेढ़ लाख की सहायता। अस्पताल में इलाज करवा रहे समरजीत का कहना है कि मैंने सहायता के लिए कोई आवेदन नहीं किया। सहायता कैसे मिली हमे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सहायता पाने वाल समरजीत बागरी के पिता पन्ना जिले गुन्नौर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और समरजीत बागरी खुद पुलिस विभाग में आरक्षक हैं तथा उनकी पत्नी वर्ग-2 की शिक्षक हैं, जो सतना में पदस्त्थ हैैं।

मुख्यमंत्री कमल नाथ ने अपने स्वैच्छानुदान मद से जरूरतमंद समारजीत बागरी को उपचार के लिए 1 लाख 50 हजार रूपये की सहायता राशि की स्वीकृति दी है। संयुक्त कलेक्टर ने बताया है कि समरजीत बागरी पिता शिवदयाल बागरी निवासी इटावा मेहगु पोस्ट गिरवर जिला पन्ना को उपचार के लिए एक लाख 50 हजार रूपये की सहायता दी गयी है। यह राशि-समरजीत के उपचार के लिए होस्पिटल बी-253 हिल्स रोड शाहपुरा भोपाल को जारी की गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here