पंचायत सचिव कर रहा था अफीम की तस्करी

0
49

shyam jatav

नीमच, नीमच में एक पंचायत सचिव अफीम की तस्करी करता पकड़ा गया. केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने सचिव और उसके एक साथी को गिरफ़्तार कर उनसे अफीम की बड़ी खेप ज़ब्त की.

नीमच में केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने एक बड़ी कार्रवाही को अंजाम देते हुए अफीम तस्करों को गिरफ़्तार कर उनसे बड़ी खेप ज़ब्त की. आरोपियों से 87 किलो 380 ग्राम अफीम और 42 किलो 40 ग्राम अफीम मिला पानी ज़ब्त किया है. मुख्य आरोपी भारत लाल धाकड़, नीमच के दौलतपुरा गांव का मुखिया और पंचायत सचिव है. ये पहला मौका है जब कोई सरकारी कर्मचारी अफीम तस्करी करता पकड़ा गया है.

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो एमपी के उपायुकत प्रमोद सिंह ने बताया कि विभाग के निवारक दल ने गुप्त सूचना के आधार पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया. नीमच जिले के दौलतपुरा गांव में भारत लाल धाकड़ और कमल धाकड़ के घर पर दबिश दी. घर में 87 किलो 380 ग्राम अफीम और 42 किलो 40 ग्राम अफीम मिश्रित पानी रखा हुआ मिला. टीम ने दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/18 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ़्तार कर लिया.

नारकोटिक्स विभाग की कार्रवाई से अफीम पूल में हड़कंप मच गया है. मालवा में नयी अफीम की फसल शबाब पर है और खेतों में अफीम की लूनी चिरनी का काम चल रहा है. इस बार मध्य प्रदेश में 34 हज़ार 521 किसानों को अफीम के पट्टे मिले हैं और कुल 3425 हेक्टेयर ज़मीन में अफीम बोई गयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here