कुछ ही घंटे में पलट गया पाक, कहा हमारे यहां नहीं है दाऊद इब्राहिम

0
1

नई दिल्ली, पाकिस्तान ने एक बार फिर पलटी मारते हुए शनिवार रात को कहा कि मोस्टवांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम उसके देश में नहीं है। पाकिस्तान ने इससे पहले शनिवार शाम को दाऊद इब्राहिम समेत 88 प्रतिबंधित आतंकवादियों संगठनों पर कार्रवाई करने की बात कही थी। इसी के साथ यह स्वीकार किया गया था कि दाऊद इब्राहिम कराची में रहता है, लेकिन पाकिस्तान ने रात में इस बयान का खंडन किया।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि भारतीय मीडिया में दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान ने अपने देश में दाऊद इब्राहिम की उपस्थिति को स्वीकार किया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारतीय मीडिया का यह दावा निराधार और भ्रामक है। उसने इस बात को भी खारिज किया कि पाकिस्तान इन 88 संगठनों पर प्रतिबंध लगा रहा है।

पाकिस्तानी अखबार द न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा जारी नई सूची के अनुपालन में आतंकवादी समूह के 88 आकाओं और सदस्यों पर प्रतिबंध लगाए हैं। इस सूची में जमात-उद-दावा, जैश-ए-मोहम्मद, तालिबान, दाएश, हक्कानी समूह, अलकायदा प्रमुख रूप से शामिल है। सरकार ने इस सभी संगठनों की चल और अचल संपत्तियों को जब्त करने और इनके बैंक खाते सील करने के आदेश दिए हैं।