अब सीएम हाउस पहुंचा कोरोना, रिकवरी के मामले में भोपाल प्रदेश में सबसे आगे

0
3

भोपाल में 292 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

भोपाल, राजधानी भोपाल में बुधवार को 292 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। भोपाल में 4 दिन से लगातार 300 से कम कोरोना केस आ रहे हैं। वहीं, रिकवरी के मामले में भोपाल प्रदेश में सबसे आगे निकल गया है। छह महीने में पहली बार सीएम हाउस में कोरोना का केस सामने आया है। यहां पर एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
राजधानी का रिकवरी रेट पूरे प्रदेश में सबसे अच्छा हो गया है। अब यहां पर रिकवरी रेट 85.13 प्रतिशत है। इसके साथ कोरोना के मरीजों की संख्या 20 हजार के पार 20343 पहुंच गई, शहर में अब तक 436 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।
अस्पतालों में फैला कोरोना
राजधानी के मोहल्लों से निकलकर अब कोरोना कोविड केयर सेंटर और अस्पतालों में फैल रहा है। बुधवार को एम्स से 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है, जीएमसी से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई हैं। वहीं, जवाहरलाल नेहरू कैंसर अस्पताल से 2 और बीएमएचआरसी से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव मिली। इसके साथ थाना मिसरोद और छोला मंदिर से एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। पुलिस लाइंस नेहरू नगर में 5 लोग संक्रमित, चार इमली में 4, एलआईजी कोटरा में 5 लोग संक्रमित निकले हैं। इस तरह शहर में कोरोना के अब तक कुल मरीजों की संख्या 20343 हो गई है। कोरोना से अब तक 16552 लोग ठीक होकर घर रवाना हो चुके हैं। वहीं कोरोना से कुल 436 मरीजों की मौत हो चुकी है। अब तक शहर में 2,80,258 सैंपल लिए गए हैं।