बिना परमीशन खुद रही सड़कें नपा नहीं दे रही ध्यान

0
42

satyanarayan sharma
भिण्ड । शहर में नगर पालिका की परमीशन लिए बिना ही सड़कें खोदी जा रही हैं। जिससे कम समय में ही सड़कें दम तोडऩे लगती हैं। सड़क में गड्ढे होने के कारण आम राहगीर परेशान होते हैं लेकिन नपा के द्वारा ऐसे प्रकरणों में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि भिण्ड शहर की नगरीय निकाय सीमा में 39 वार्ड हैं। और सभी वार्डों में स्थानीय जनता द्वारा सरकारी सड़क को खोदा गया है। देखने में आ रहा है कि नागरिकों को जब नल कनेक्शन लेना होता है तो इसके लिए सड़क भी खोदनी होती है। लेकिन नागरिकों द्वारा सड़क खोदने से पहले नगर पालिका से परमीशन लिए बिना ही सड़क खोद दी जाती है। जिससे सड़क में गड्ढे हो जाते है और आम राहगीरों को परेशानी होने लगती है। कई बार खोदे हुऐ गड्ढे की जगह या तो मिट्टी सड़क की सतह से काफी ऊपर कर दी जाती है या फिर वहां गड्ढा हो जाता है। जिसके कारण वाहन चालक और पैदल राहगीर चोटिल होने लगते हैं। इसके लिए नल फिटिंग का सामान बिक्री करने वाले दुकान संचालक भी कम जिम्मेदार नहीं हैं। सड़क की खुदाई और नल कनेक्शन के संबंध में दुकानदारों के द्वारा ग्राहक से कह दिया जाता है कि नगर पालिका की आप चिंता मत करिये हम सारा काम करा देंगे।

काट दी नाले वाली सड़क
ज्ञात हो कि शहर के बीचों बीच स्थित व्यापार मंडल धर्मशाला के बगल में नाले वाली सड़क एक भवन निर्माता द्वारा काट दी गई है। करीब 1 फीट चौड़ाई और 20 फीट लंबी सड़क के कटने से राहगीरों को आवागमन में परेशानी हो रही है। इस सड़क का निर्माण लगभग 2 वर्ष पूर्व कराया गया था, अगर जल्द ही टूटी हुई सड़क ठीक नहीं हुई तो धीरे-धीरे पूरी सड़क खराब हो सकती है।

इनका कहना है:
मैं स्कूटी से अपने छोटे बच्चे को स्कूल से लेकर घर जा रहा था। अचानक स्कूटी का पहिया टूटी सड़क में फंस गया जिससे बच्चे को चोट लग गई।
रघुवर सिंह, आम राहगीर।

इनका कहना है:
आपके माध्यम से सूचना मिली है कि सड़क पर निजी भवन स्वामी के द्वारा सड़क को काटा जा रहा है। कर्मचारियों को भेजकर सख्त कार्यवाही की जायेगी।

मुख्यनगरपालिका अधिकारी जे एन पारा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here