NEET, JEE पर राहुल ने छात्रों से पूछा- क्यों आपके ऊपर सरकार को जबरदस्ती करनी चाहिए?

0
3

 नई दिल्ली 
NEET-JEE की परीक्षा देने वालों के लिए इस वक्त स्वास्थ्य की सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है। कोरोना महामारी के बीच सरकार की तरफ से मेडिकल और इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा सितंबर में कराने के फैसले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केन्द्र पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि सरकार की विफलताओं के चलते NEET-JEE के परीक्षार्थियों की सुरक्षा के साथ किसी तरह का समझौता नहीं होना चाहिए।

राहुल ने छात्र समुदाय के साथ ही सरकार के लिए एक वीडियो संदेश ट्वीट करते हुए कहा, "NEET-JEE के अभ्यार्थियों' की सुरक्षा को सरकार की विफलताओं के चलते समझौता नहीं किया जाना चाहिए। सरकार को सभी पक्षों को सुनना चाहिए और उसके बाद निष्कर्ष निकालना चाहिए।"

कांग्रेस सांसद ने कोरोना संकट को काबू करने पर सरकार को निशाना साधते हुए कहा, "आप देश के भविष्य हो। आप छात्र हो और आप देश को नई ऊंचाईयों पर लेकर जा रहे हो।"

इस वीडियो में राहुल ने आगे कहा, "मुझे समझ में नहीं आता है कि आपको जिम्मेदार क्यों ठहराया जाना चाहिए और दर्द आपको क्यों दिया जाना चाहिए? यह जरूरी है कि सरकार को छात्रों की बातें सुननी चाहिए।" उन्होंने कहा कि NEET-JEE के इच्छुक लोगों की सुरक्षा के साथ सरकार की विफलताओं के चलते समझौता नहीं किया जाना चाहिए।