खतरे के निशान से ऊपर बह रही नर्मदा नदी

0
2

vijay kumbhare
होशंगाबाद, जिले में लगातार चार दिन से बारिश होने के कारण नर्मदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है इस कारण सुहागपुर अंतर्गत शोभापुर के आने वाले गांव में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है.

शोभापुर बिजली पावर हाउस के अंतर्गत आने वाले गांव के लगभग 150 ट्रांसफार्मर पानी की चपेट में आ गए हैं, बिजली विभाग के कर्मचारी लगातार लाइनों को बहाल करने में लगे हुए हैं कर्मचारी नाव का सहारा लेकर जो ट्रांसफार्मर एवं बिजली की लाइनें पानी में डूबी हैं उनको गांव वालों की मदद से नाव पर सवार होकर लाइनों को काट रहे हैं ताकि अन्य गांव वालों को बिजली प्रदान की जा सके. शोभापुर के अंतर्गत आने वाले शोभापुर पावर हाउस , सोडरा पावर हाउस ,माचा पावर हाउस मैं पानी अधिक आ जाने के कारण विद्युत व्यवस्था को बंद किया गया.

कई जगह बिजली के खंभे टूट गए हैं झाड़ गिरने के कारण तार भी क्षतिग्रस्त हुए हैं.बिजली विभाग के शोभापुर वितरण केंद्र के कनिष्ठ यंत्री लखन लाल मेहरा बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कृपया बिजली उपभोक्ता धीरज बनाकर रखें बिजली लाइन स्टाफ धीरे धीरे कर विद्युत व्यवस्था को निरंतर बनाने में लगे हुए हैं.अधिक बारिश होने से विद्युत विभाग के 150 ट्रांसफार्मर पानी की चपेट में आ जाने के कारण खराब होने का खतरा है क्योंकि ट्रांसफार्मर में पानी की एक बूंद भी जाने से ट्रांसफॉर्मर शॉर्ट सर्किट कर देता है