मुनव्वर राणा की बेटी फौजिया कांग्रेस में शामिल, बिहार से लड़ सकती हैं चुनाव

0
7

नई दिल्ली, मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी फौजिया राणा कांग्रेस में शामिल हो गई हैं. उन्होंने शुक्रवार को पटना में कांग्रेस की सदस्यता ली. फौजिया राणा ने चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि अगर पार्टी उन्हें निर्देश देगी तो वो चुनाव मैदान में उतरेंगी.

फौजिया राणा ने कांग्रेस में शामिल होने को लेकर कहा कि बिहार में राजनीति पुरुष प्रधान रही है. मैं चाहती थी कि मैं उस पार्टी में शामिल होऊं जहां महिलाओं का सम्मान हो, इस लिहाज से कांग्रेस मेरे लिए सही प्लेटफॉर्म है. उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन ही अच्छा शासन दे सकती है. अगर पार्टी आलाकमान मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहेगा तो मैं जरूर चुनाव लडूंगी.

फौजिया CAA के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान चर्चा में आई थीं. वो शाहीन बाग भी पहुंची थीं. फौजिया ने लखनऊ में भी धरना दिया था. उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. तब फौजिया ने कहा था कि हमने लखनऊ में धरना दिया, आवाज उठाने पर उत्तर प्रदेश सरकार ने हम पर एफआईआर की और 4-4 धाराएं लगाईं. फौजिया ने तंज कसते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को इसके लिए शुक्रिया कहा.

बिहार में तीन चरण में होंगे चुनाव

बता दें कि बिहार में तीन चरण में विधानसभा के चुनाव होंगे. पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होगा, दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा. चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को घोषित होंगे.