MP : corona मरीजों को लूटने वाले अस्पतालों पर सख्ती, शिकायत पर तत्काल एक्शन : गृह मंत्री

0
8

 

भोपाल। मध्य प्देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अस्पतालों में मरीजों की भीड़ जुट रही है। प्राइवेट हॉस्पिटल कोरोना मरीजों के परिजनों को भारी भरकम बिल थमा रहे हैैं। प्रदेश में कई अस्पतालों के खिलाफ लगातार शिकायतें मिलती आ रही हैं। इसको देखते हुए देश सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पीड़ित मरीजों एवं परिजनों से अपील की है कि वह संबंधित अस्पतालों के खिलाफ थानों में शिकायत दर्ज कराएं। संबंधित अस्पताल संचालकों के खिलाफ तत्काल न सिर्फ शिकायत दर्ज की जाएगी, बल्कि शिकायत के आधार पर तत्काल कार्रवाई भी की जाएगी। मिश्रा ने कहा कि समस्त थानों को निर्देश दिए गए हैं कि ऐसे मामले में त्वरित कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि शुरुआती दौर पर ऐसे मामले कुछ जिलों में सामने आए थे, लेकिन गंभीरता को देखते हुए प्रदेश भर के सभी पुलिस थानों को निर्देश दिए गए हैं कि ऐसे मामलों में तत्काल शिकायत दर्ज कर संबंधित अस्पताल संचालकों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए।

मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में कोरोनावायरस एवं परिजनों से दवाइयों एंबुलेंस सहित मेडिकल उपकरणों की खरीदी में ओवर चार्जिंग एवं लूट की घटनाओं के मामलों में कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा किऐ से अस्पतालों के विरुद्ध कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है।