पेट्रोल – डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

0
2
mandla-youth-congress-demonstrated-against-rising-prices-of-petrol-and-diesel

पेट्रोल – डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

पेट्रोल पंप में घंटी बजाकर की मोदी सरकार को जगाने की कोशिश

mandla-youth-congress-demonstrated-against-rising-prices-of-petrol-and-diesel

Syed Imtiyaz Ali
मण्डला – जिला मुख्यालय स्थित शर्मा पेट्रोल पंप में युवा कांग्रेस ने पेट्रोल पंप में घंटी बजाकर प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस का यह प्रदर्शन पेट्रोल – डीजल में हुई बेतहाशा वृद्धि को लेकर था। मंडला में सामान्य पेट्रोल 103.83 रुपये प्रति लीटर, पावर पेट्रोल 107.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.08 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। कांग्रेस ने इसे लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस का कहना है कि जब डीजल 56 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल 65 पेट्रोल रुपये प्रति लीटर होता था उस समय जो लोग साइकिल चलाने, रिक्शा चलाने का ढोंग करते थे आज वो चुप है। उनको जगाने के लिए हम घंटी बजा रहे है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है जिसमे उन्होंने कहा था कि जिन्हें महंगाई आपदा लग रही है, वह खाना-पीना छोड़ दें और पेट्रोल भरवाना भी छोड़ दें। केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने पेट्रोल – डीजल के बढ़ते दामों के लिए अंतरराष्ट्रीय वजह को जिम्मेदार बताया। साथ ही कहा कि सरकार इसे नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है।

पेट्रोल की कीमत को लेकर जो कल ढोंग करते थे आज चुप है – मर्सकोले
पेट्रोल पंप में घंटी बजाकर अपने विधायकों के साथ युवा कांग्रेस ने पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हाथों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर है। यह तस्वीर किसी योग के दौरान की नज़र आ रही है। इसमे नरेंद्र मोदी सोते दिख रहे है। पोस्टर हाथों में लिए ये कार्यकर्ता और विधायक घंटी बजा रहे है। इनका कहना है कि ये मोदी सरकार को घंटी बजाकर जगाने आये है। निवास विधायक डॉ अशोक मर्सकोले ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पावर पेट्रोल 107 रुपये प्रति लीटर से ऊपर चला गया है और मोदी सरकार सो रही है। यह वही मोदी सरकार है जो वर्ष 2012, 13 और 14 में जब डीजल 56 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल 65 प्रति लीटर होता था उस बीच में यह लोग साइकिल चलाने, रिक्शा चलाने का ढोंग करते थे और आज वह चुप हैं। यह दोगली नीति क्यों है ? आज डीजल – पेट्रोल से हाहाकार मचा है। लोग परेशान है। भाड़ा इतना बढ़ गया है कि हर वस्तु के दाम आसमान छू रहे हैं। महंगाई बढ़ी हुई है। इतने संकट के बाद जनता के हित में जनता के लिए सोती हुई मोदी सरकार को जगाने के लिए आज हम पेट्रोल पंप में प्रदर्शन कर रहे हैं। ताली, थाली, घंटी उसी के अंदाज में हमने कार्यक्रम किया है और सोती हुई मोदी सरकार को घंटी से जगाने का प्रयास किया है और हमने कहा कि अब जाग जाओ नहीं तो किसी लायक नहीं बचोगे। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर भी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि इनके नेताओं के बिगड़े बोल हैं। यह इनके डूब जाएंगे। हम जनता की आवाज बन कर बात कर रहा है लेकिन यदि इस तरीके का यह बेतुका बयान दे रहे हैं तो यह जनता और गरीब लोग जो परेशान उनकी यह तौहीन कर रहे हैं। मैं ऐसे लोगों की निंदा करता हूं और उनके संगठन से मांग करता हूं कि ऐसे बिगड़े बोल बोलने वालों को पार्टी से बेदखल करें।

स्थिति जल्द नियंत्रित होगी – कुलस्ते
मोदी सरकार के इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कांग्रेस के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि डीजल पेट्रोल का जो मामला है, वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जो रेट ऊपर नीचे होते हैं उसके हिसाब से तय होता है लेकिन जो आपकी चिंता है वह ठीक है। सरकार इस पर गंभीरता से चिंतन कर रही है और आने वाले समय में इसमें नियंत्रण कैसे हो इसके बारे में बातचीत कर रहे हैं। मुझे लगता है कि भविष्य में इस को नियंत्रित करने का पूरा प्रयास है और नियंत्रण होगा।

ये रहे उस्पस्थित –
युवा कांग्रेस के इस प्रदर्शन में कांग्रेस कमेटी मंडला के प्रभारी व जबलपुर मध्य विधायक विनय सक्सेना, जिला कांग्रेस कमेटी मंडला के जिलाध्यक्ष एडवोकेट राकेश तिवारी, बिछिया विधायक नारायण सिंह पट्टा, निवास विधायक डॉ. अशोक मर्सकोले, जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष आशीष आशु जैन अल्पसंख्यक कांग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष नंदू भाईजान, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष अभिनव चौरसिया, कुलदीप कछवाहा, युवा कांग्रेस जिला महासचिव एवं पार्षद हनी बर्वे, युवा कांग्रेस जिला महासचिव वंदना सोनी, रेशमा अल्वी, अरविंद कुशराम,शिवम तिवारी, मयंक रघुवंशी, लाली बर्वे उपस्थित थेl