दूरस्थ अंचलों में भी अत्यावश्यक सामग्रियों की आपूर्ति सुनिश्चित की जाये – डॉ. जटिया

0
16
mandla-supply-of-essential-materials-should-be-ensured-even-in-remote-areas-dr-jatia

दूरस्थ अंचलों में भी अत्यावश्यक सामग्रियों की आपूर्ति सुनिश्चित की जाये – डॉ. जटिया

कलेक्टर ने ली दवा, किराना, फल एवं सब्जी व्यापारियों की बैठक

mandla-supply-of-essential-materials-should-be-ensured-even-in-remote-areas-dr-jatia

Syed Javed Ali
मण्डला – अत्यावश्यक सामग्रियों से संबंधित व्यापारियों की बैठक में कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया ने दैनिक उपयोग की वस्तुओं की सतत् आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुये जनसामान्य को दैनिक उपयोग की सामग्रियाँ उपलब्ध कराई जायें। कलेक्ट्रेट के गोलमेज सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक में पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला, जिला आपूर्ति अधिकारी ओ.पी. पाण्डेय, खाद्य सुरक्षा अधिकारी वंदना जैन तथा दवा, किराना, सब्जी एवं फल व्यापारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर डॉ. जटिया ने निर्देशित किया कि जिला मुख्यालय के साथ-साथ जिले की दूरस्थ अंचलों में भी किराना, दवा, फल एवं सब्जियों की आपूर्ति सुनिश्चित की जाये। उन्होंने कहा कि सभी व्यापारी अपनी दुकानों में सामग्रियों का पर्याप्त भंडारण रखें। अन्य जिलों से सामग्री मंगाने के लिये व्हाट्सऐप एवं ई-मेल के माध्यम से माल वाहक वाहनों के परमिट जारी किये जा रहे हैं। आवेदन करने के आधा घंटे में संबंधित के व्हाट्सऐप पर परमिट प्रदान किया जा रहा है। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि दुकानों का संचालन प्रातः 11 बजे से सायं 5 बजे तक ही किया जाये। निर्धारित समय के पहले या बाद में दुकानें न खोली जायें। दुकानों में भीड़ एकत्रित नहीं होने दें। दो ग्राहकों के मध्य सुरक्षित दूरी रखी जाये। कलेक्टर ने व्यापारियों को विश्वास दिलाया कि ट्रांसपोर्ट के माध्यम से सामान मंगाने में उन्हें प्रशासन द्वारा हर संभव मदद प्रदान की जायेगी।

निर्धारित मूल्य पर ही सामग्री विक्रय करें –
कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया ने कहा कि सभी सामग्रियों का विक्रय निर्धारित कीमतों पर ही करें। उन्होंने मुश्किल के इस दौर में व्यापारियों को सकारात्मक एवं सहयोगात्मक रवैया अपनाने का आव्हान किया। कलेक्टर ने कहा निर्धारित कीमतों से अधिक पर सामग्री बेचने वाले व्यापारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।

यथासंभव घर पहुँच सेवा उपलब्ध करायें –
बैठक में कलेक्टर डॉ. जटिया ने व्यापारियों का आव्हान किया कि वे अपने ग्राहकों को यथासंभव उनके घर तक सामग्री पहुँचाने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि दुकानों में भीड़ को रोकने के लिये व्यापारी व्हाट्सऐप तथा फोन के माध्यम से ग्राहकों से जरूरी सामग्रियों की सूची प्राप्त करें तथा उन्हें घर पहुँचाकर सामग्री प्रदाय करें। उन्होंने कहा कि घर पहुँच सेवा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिये किये जा रहे प्रयासों में बहुत उपयोगी साबित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here