चार दिन राजधानी में सख्त होगा लॉकडाउन, कलेक्टर लवानिया ने खुद संभाला मोर्चा

0
40

भोपाल, राजधानी में 10 दिन के सख्त लॉकडाउन के तहत आज से पूरे शहर में सख्ती शुरू की गई है। आज से आठ दिन पहले शहर में टोटल लॉकडाउन लागू किया गया था। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने आगामी चार दिन शहर में सख्ती से जांच करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को भी मैदान में उतार दिया है। इस सख्ती का असर आज देखने को मिला।

आज सुबह से शहर के तमाम चैकिंग प्वाइंट में पुलिस लोगों से पूछताछ करती रही। शहर के सभी एसडीएम, तहसीलदार और नायब तहसीलदारों की निर्देश दिए गए हैं कि वे कंटेंटमेंट इलाकों में भ्रमण और लॉकडाउन की व्यवस्थाओं का निरीक्षण खुद करें। पुलिस के साथ अपने-अपने इलाकों में गश्त करें, ताकि लोगों सख्ती से टोटल लॉकडाउन का पालन करें।

कलेक्टर ने आगामी दिनों में लॉकडाउन की सख्ती को लेकर खुद भी मैदान में उतरकर मोर्चा संभाल लिया है। गत दिवस कलेक्टर बिना सूचना के कोलार, बावड़िया कलां, अवधपुरी, शाहपुरा, टीटी नगर, कमला नगर सहित कई इलाकों में भ्रमण कर कंटेंटमेंट इलाकों का निरीक्षण किया। साथ ही शहर में बिना अनुमति के खुलने वाली दुकानों पर सख्ती भी कराई।

गौरतलब है कि शहर में इन दिनों त्योहारी सीजन शुरू होने के कारण प्रशासन की सख्ती बढ़ गई है। आज भी प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी शहर के कई इलाकों में औचक निरीक्षण कर रहे हैं।