लॉकडाउन उल्लंघन: छत पर पढ़ रहे थे नमाज, नोएडा में 11 लोगों पर एफआईआर

0
65
Lockdown violation: FIR on 11 people in Namaz, Noida reading on roof

नोएडा। कोरोना महामारी को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है, जिसकी वजह से लोगों को सड़कों पर आने और कहीं भी भीड़ लगाने की इजाजत नहीं है। हालांकि किसी मेडिकल इमरजेंसी के हालात में ही सड़कों पर आ सकते हैं। बावजूद इसके उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर लॉकडाउन तोड़ने के मामले सामने आए हैं। हाल ही में लॉकडाउन उल्लंघन मामले में नोएडा में 11 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गयी है।

Lockdown violation: FIR on 11 people in Namaz, Noida reading on roof

नोएडा के थाना सेक्टर 20 में बुधवार को पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। ये सभी लोग घर की छत पर इकठ्ठा होकर नमाज पढ़ रहे थे। दरअसल जिले में धारा 144 लागू है, जिसके कारण यहां गैदरिंग पर रोक है। लेकिन बावजूद इसके इन लोगों ने भीड़ जुटा कर नमाज पढ़ी और कानून का उल्लंघन किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया गया है।

धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करने पर मुकदमा
वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लॉकडाउन के दौरान चौक इलाके में धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करने पर चौक के नक्खास तिराहा निवासी आरिफ के खिलाफ ये मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि इन्होंने पुलिस की चेतावनी के बावजूद घर में 25 लोग जुटाए और ‘नजर’ कार्यक्रम आयोजित किया।

25 लोग शामिल हुए
नक्खास तिराहा स्थित कैसर बिल्डिंग के रहने वाले आरिफ पर आरोप है कि इन्होंने जिलाधिकारी के आदेशों का उल्लंघन किया। आरिफ ने रात करीब 10 बजे नजर कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें 25 लोग शामिल हुए। मामले में चौक थाने के एसआई द्वारा मना करने के बाद भी चोरी छिपे इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here